Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस कस्टडी में एक युवक की मौत का मामला सियासी तौर पर उबल रहा है. मामले में सभी प्रमुख विपक्षी दल बीजेपी सरकार को आड़े हाथ ले चुके हैं. अखिलेश यादव ने मामले में योगी सरकार पर निशाना साधा था फिर क्या था उनक पीछे पीछे प्रियंका गांधी और मायावती ने भी सरकार के कामकाज पर सवाल उठाए. पूर्व सीएम मायावती ने घटना की निंदा की और दोषियों के लिए सजा की मांग कर डाली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मामले पर कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी ने कहा कि योगी राज में पुलिस क्रूरता का पर्याय हो चुकी है. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि यूपी में पुलिस ने दो युवकों को हिरासत में लिया और अगली सुबह एक की जान चली गई. कुछ समय पहले ही पुलिस कस्टडी में एक मौत हुई थी. आपको बता दें कि परिजनों ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने कस्टडी में उनके बेटे की हत्या की है. प्रियंका गांधी ने कहा कि यूपी इस समय हिरासत में होने वाली मौतों के मामले में सबसे ऊपर है. बीजेपी ने जंगलराज कायम कर दिया है. जहां पुलिस क्रूरता करने पर आमादा है. जहां कानून के रखवाले ही जान ले लें वहां न्याय की उम्मीद किससे करें?


वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने पुलिस हिरासत में हुई मौत की कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा कि पुलिस हिरासत में हुई मौत पर परिवार और लोगों में गुस्सा होना स्वाभाविक है. यूपी सरकार पीड़िता को न्याय देने के लिए कदम उठाए. प्रदेश में महिलाओं पर होने वाले जुर्म की घटनाएं चिंता जनक है.


विदित हो कि कल 30 साल के मोहित कुमार को गिरफ्तार कर लखनऊ के चिनहट थाने ले जाया गया था. इसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ी. अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई. परिजनों का कहना है कि पुलिस ने उनके बेटे की जान ली है. इस मामले में चिनहट के एक इंस्पेक्टर और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ FIR दर्ज हुई है.