Phulpur Byelection 2024: यूपी उपचुनाव की सभी 9 सीटों पर सपा ने अपने सिंबल पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. लेकिन फूलपुर विधानसभा सीट पर खींचतान अभी तक जारी है. सपा के लिए 'अपने' ही मुसीबत खड़ी करते दिख रहे हैं. एक तरफ कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुरेश यादव ने बागी तेवर दिखाते हुए पर्चा भरने का ऐलान कर खलबली मचा दी. वहीं, सपा उम्मीदवार का कार्यकर्ता भारी विरोध कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस से पर्चा भरेंगे सुरेश यादव
कांग्रेस परंपरागत सीट होने के चलते इस पर दावा कर कर रही थी लेकिन समाजवादी पार्टी इसके लिए तैयार नहीं हुई. इसके बाद कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने बगावत करते हुए चुनाव लड़ने की हुंकार भरी है. सोशल मीडिया पर पोस्ट कर उन्होंने लिखा, 25 अक्टूबर यानी आज 11 बजे समर्थकों के साथ कचहरी में पर्चा दाखिल करेंगे. यानी समाजवादी पार्टी के लिए फूलपुर में दोहरी मुश्किल साबित होने वाली है.


सपा प्रत्याशी का विरोध
वहीं, समाजवादी पार्टी ने इस सीट से मुज्तबा सिद्दीकी को उम्मीदवार बनाया है. गुरुवार को वह पर्चा भर चुके हैं लेकिन नामांकन के बाद भी उनका विरोध जारी है. सपा के स्थानीय कार्यकर्ता मुज्तबा सिद्दीकी के विरोध में उतरे हैं. फूलपुर विधानसभा के सहसो में सपा कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को बैठक की. बैठक में मुज्तबा सिद्दीकी के विरोध का ऐलान किया गया. साथ ही उनके मुर्दाबाद के नारे भी लगे. मुज्तबा सिद्दीकी का विरोध करने वाले अधिकतर मुस्लिम समुदाय के लोग हैं. कार्यकर्ता सपा के राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज के घर पर जाकर प्रदर्शन कर चुके हैं.


बीजेपी ने दीपक पटेल को उतारा
बीजेपी ने फूलपुर सीट से दीपक पटेल को उतारा है. उनको जिताने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक भी मैदान में उतरेंगे. बीजेपी प्रत्याशी दीपक पटेल के समर्थन में सीएम दो रैली करेंगे. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल,कैबिनेट मंत्री राकेश सचान,दयाशंकर सिंह,आशीष पटेल और संजय निषाद भी फूलपुर में जनसभाएं करेंगे.


कब होगा उपचुनाव
फूलपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर यानी आज है. यहां 13 नवंबर को वोट डाले जाएंगे जबकि नतीजों का ऐलान 23 नवंबर को किया जाएगा.


और पढ़ें - मीरापुर में टकराएंगे दो सियासी परिवार, SP की सुंबुल राणा के खिलाफ RLD ने मिथलेश पाल को मैदान में उतारा


और पढ़ें - फूलपुर सीट पर विपक्षी गठबंधन में बगावत, कांग्रेस नेता का चुनाव लड़ने का ऐलान


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest UP Politics News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!