Amethi Sanjay Gandhi Hospital: उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले के संजय गांधी अस्पताल का लाइसेंस रद्द करने का मामला तूल पकड़ने लगा है. बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने ही इस मुद्दे पर अपनी ही सरकार को घेरा है. दरअसल, 14 सितंबर को एक विवाहिता को यहां ऑपरेशन से पहले एनेस्थीसिया दिया गया था. इसके बाद उसकी मौत हो गई थी. योगी आदित्यनाथ सरकार ने इस मुद्दे को गंभीरता से लिया था. इस मामले की जांच के लिए एक समिति का गठन किया गया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

समिति ने साफ तौर पर जानलेवा लापरवाही के लिए अस्पताल  प्रबंधन को दोषी माना था. समिति की सिफारिश पर अस्पताल का लाइसेंस रद्द करने का निर्णय किया गया. हालांकि पार्टी के खिलाफ लंबे समय से मोर्चा खोले पीलीभीत के सांसद वरुण गांधी ने इस कार्रवाई का विरोध किया है. वरुण गांधी ने डिप्टी सीएम बृजेश पाठक को टैग करके ट्वीट किया है. 



प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने भी यह मुद्दा उठाया था. बीजेपी सांसद ने वरुण गांधी ने उनके पिता के नाम पर बने इस अस्पताल के मुद्दे को जोरशोर से उठाया है. उन्होंने कहा कि बिना गहन जांच किए जिस तेजी से संजय गांधी अस्पताल का लाइसेंस रद्द किया गया है, वो उन सभी लोगों के साथ अन्याय है, जो प्राथमिक चिकित्सा सेवाओं के लिए इस अस्पताल पर निर्भर हैं.