Rajasthan: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 का नतीजा आ  चुका है.  प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बन रही है.  इस बार राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की हार हुई है. राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा चुनाव में क्रांग्रेस की हार को स्वीकार कर लिया है. सीएम गहलोत ने राज्यपाल कलराज मिश्र से मिलकर इस्तीफा भी दे दिया है. अशोक गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम जनता के इस जनादेश का स्वागत करते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अशोक गहलोत आगे कहते हैं कि मैं जन सेवक हूं, मैं अतिंम सांस तक प्रदेश वासियों की सेवा करूंगा. विधान सभा चुनाव में राहुल गांधी, खरगे जी सभी लोगों ने कोई कमी नहीं रखी. मैं कार्यकर्ताओं से कहना चाहूंगा कि हार जीत तो होते रहती है, हार के कई कारण बन जाते हैं. खबर लिखे जाने के समय तक बीजेपी 115 सीटें जीत गई थी. जबकि कांग्रेस से खाते में 69 सीटे आई. 


अशोक गहलोत ने X पर लिखा
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपनी हार स्वीकार करते हुए x पर लिखा,  "राजस्थान की जनता द्वारा दिए गए जनादेश को हम विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं. यह सभी के लिए एक अप्रत्याशित परिणाम है. यह हार दिखाती है कि हम अपनी योजनाओं, कानूनों और नवाचारों को जनता तक पहुंचाने में पूरी तरह कामयाब नहीं रहे. मैं नई सरकार को शुभकामनाएं देता हूं. मेरी उनको सलाह है कि हम काम करने के बावजूद कामयाब नहीं हुए इसका मतलब ये नहीं कि वो सरकार में आने के बाद काम ही न करें. OPS, चिरंजीवी सहित तमाम योजनाएं एवं जो विकास की रफ्तार इन पांच सालों में राजस्थान को हमने दी है, वो इसे आगे बढ़ाएं. मैं सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने इस चुनाव में पूरी मेहनत की एवं सभी मतदाताओं का आभार व्यक्त करता हूं, जिन्होंने हमारे ऊपर विश्वास किया."