Elangana Assembly Election Results: तेलंगाना की जुबली हिल्स विधानसभा सीट पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कांग्रेस उम्मीदवार मोहम्मद अजहरुद्दीन करीब 16 हजार वोटों से चुनाव हार गए हैं. उन्हें भारत राष्ट्र समिति के एम गोपीनाथ ने हराया. बीआरएस उम्मीदवार मगंती गोपीनाथ ने शुरुआत से उन पर बढ़त बनाए रखी. 2018 में इस सीट पर टीआरएस के उम्मीदवार मंगती गोपीनाथ की जीत हुई थी. भारतीय जनता पार्टी ने इस सीट से लंकाला दीपक रेड्डी को मैदान में उतारा था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाले अजहर की जिंदगी में पहले क्रिकेट से खूब शोहरत मिली लेकिन बाद में फिक्सिंग के आरोपों को इसी क्रिकेट की वजह से कालिख भरी कोठरी में जाना पड़ा. हालांकि आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट उन्हें फिक्सिंग के आरोपों से बरी कर चुकी है, लेकिन अजहर अब जीवन की दूसरी पारी सियासत में बखूबी खेल रहे हैं. वह 2009 में कांग्रेस में शामिल हुए. इसके बाद मुरादाबाद से सांसद बने. अब तेलंगाना कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हैं. जुबली हिल्स से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे थे. उनकी स्थिति इस चुनाव में मजबूत बताई जा रही थी, लेकिन कांग्रेस की बड़ी जीत में भी वो चमत्कार नहीं कर पाए. 


2018 में यहां पड़े थे 44 प्रतिशत वोट
जुबली हिल्स विधानसभा सीट तेलंगाना की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है, जहां 2018 में तेलंगाना राष्ट्र समिति ने जीत दर्ज की थी. जुबली हिल्स विधानसभा सीट तेलंगानाके हैदरबाद जिले में आती है. 2018 में जुबिली हिल्स में कुल 44 प्रतिशत वोट पड़े. 2018 में तेलंगाना राष्ट्र समिति से मगंती गोपीनाथ ने आईएनसी के पी विष्णुवर्धन रेड्डी को 16 वोटों के मार्जिन से हराया था.  क्या थे 2018 विधानसभा चुनाव के परिणाम?. 


अभिनेता विक्रम मस्ताल शर्मा भी हारे
विक्रम मस्ताल शर्मा किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं. उनकी शुरुआती पढ़ाई ग्राम बायां से हुई है. विक्रम मस्ताल ने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई नर्मदा महाविद्यालय नर्मदापुरम से की है. विक्रम मस्ताल के भाई अर्जुन शर्मा राजनीति में सक्रिय हैं, जबकि विक्रम कुछ महीनों से ही राजनीति में आए हैं. इसी साल जुलाई में वह कांग्रेस में शामिल हुए थे. विक्रम मस्ताल को रामानंद सागर के रामायण सीरियल से काफी पहचान मिली है, उन्होंने रामायण में हनुमान का रोल निभाया था.


विक्रम मस्ताल और शिवराज सिंह चौहान बुधनी सीट से चुनाव लड़ रहे थे. पूर्व मुख्यमंत्री ने इस सीट पर जीत हासिल कर ली है. यहां कांग्रेस उम्मीदवार विक्रम मस्ताल शर्मा भी मैदान में थे, जिन्हें हार का सामना करना पड़ा है. निवर्तमान मुख्यमंत्री ने 1,64,951 वोटों के अंतर से जीत हासिल की, उन्हें कुल 1,04,974 वोट मिले थे.