Uttar Pradesh Upchunav: उत्तर प्रदेश में उपचुनाव को लेकर सारी राजनीतिक पार्टियां पूरा जोर लगा रही हैं. बीजेपी ने जहां अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है तो वहीं समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच भी सहमति बन गई है. इस बीच खबर आ रही है कि कांग्रेस समाजवादी पार्टी को फूलपुर में झटका दे सकती है. दरअसल ऐसा माना जा रहा है कि सुरेश यादव कांग्रेस के टिकट पर फूलपुर से चुनाव लड़ेंगे. कल दोपहर 12 बजे वह फूलपुर विधानसभा सीट से नामांकन करेंगे. इस बारे में उन्होंने जी मीडिया से एक्सक्लूसिव बातचीत की और नामांकन की बात स्वीकारी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि फूलपुर सीट से सपा प्रत्‍याशी मुर्तजा सिद्दीकी ने बुधवार को नामांकन दाखिल कर दिया था. नामांकन के बाद सपा प्रत्‍याशी सिद्दीकी ने कहा कि उन्‍हें आलाकमान से कोई निर्देश नहीं मिला कि ये सीट कांग्रेस को मिलनी है. आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस के यूपी प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा, "आज, मौजूदा राजनीतिक और सामाजिक तनाव को देखते हुए और जिस लक्ष्य के साथ इंडिया गठबंधन का गठन किया गया था - जिस तरह से हमने लोकसभा चुनाव लड़ा, आज - यह संगठन और पार्टी के बारे में नहीं है... हमने फैसला किया है कि उत्तर प्रदेश में, कांग्रेस पार्टी अपने उम्मीदवारों (उपचुनावों के लिए) को मैदान में नहीं उतारेगी और इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों को जीतने में मदद करेगी..."


वहीं यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि हम सब मिलकर काम कर रहे हैं. निश्चित रूप से इंडिया गठबंधन एक है. समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी. अजय राय ने कहा कि कांग्रेस ने हार नहीं मानी है और न ही हथियार डाले हैं. इस समय फैसला सपा के साथ मिलकर लड़ने का हुआ है. आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी ने उपचुनाव के लिए गाजियाबाद और खैर सीट पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है. सपा ने गाजियाबाद से राज जाटव और खैर से सीट चारू कैन को मौका दिया है.


सपा ने यूपी उपचुनाव में एक भी सीट कांग्रेस को न देने का फैसला किया है. फूलपुर सीट से मुर्तजा सिद्दीकी, करहल से तेज प्रताप यादव, सीसामऊ से नसीम सोलंकी, मिल्‍कीपुर से अजीत प्रसाद, मझवां से ज्‍योति बिंद, मीरापुर से सुम्‍बुल राणा और कटहरी से शोभावती वर्मा को सपा पहले ही टिकट दे चुकी है.