UP Politics : यूपी के सियासी गलियारे में संगठन बड़ा या सरकार? मुद्दा गरमाने लगा है. यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के बाद अब बीजेपी के एक और कैबिनेट मंत्री-विधायक ने संगठन को सरकार से बड़ा बताया है. गाजियाबाद के लोनी से बीजेपी विधायक नंद किशोर गुर्जर और साहिबाबाद से बीजेपी विधायक व कैबिनेट मंत्री सुनील शर्मा ने संगठन को सरकार से बड़ा बताकर इस मुद्दे को तूल दे दिया है. वहीं, बीजेपी सांसद अतुल गर्ग ने दोनों को एक-दूसरे का पूरक बताया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैबिनेट मंत्री और बीजेपी विधायक भी कूदे 
दरअसल, यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद कार्यसमिति की बैठक में संगठन को सरकार से बड़ा बता दिया था. इतना ही नहीं केशव प्रसाद मौर्या ने सोशल मीडिया पर इसे लेकर पोस्‍ट भी डाला कि संगठन सरकार से बड़ा. पहले यह पोस्‍ट एक बार डिलीट किया गया, हालांकि बाद में फ‍िर से पोस्‍ट कर दिया गया. केशव प्रसाद मौर्या का यह बयान यूपी की राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा रहा है. 


यूपी बीजेपी के अंदरखाने में जन्‍म ले रहा नया विवाद  
अब इस मुद्दे पर पार्टी और संगठन दो गुटों में बंटता दिख रहा है. योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री व साहिबाबाद से बीजेपी विधायक सुनील शर्मा और लोनी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने भी संगठन को सरकार से बड़ा बताया है. वहीं, गाजियाबाद के सांसद अतुल गर्ग ने दोनों को एक-दूसरे से पूरक बताया है. यूपी बीजेपी के अंदरखाने में यह नया विवाद बनता जा रहा है. 


इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर 
बता दें कि केशव प्रसाद मौर्या के इस बयान को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक याचिका भी दायर कर दी गई है. यह याचिका वकील मंजेश कुमार यादव की तरफ से दायर की गई है. इस याचिका में केशव प्रसाद मौर्या के आपराधिक इतिहास का भी उल्‍लेख किया गया है. इसमें बताया गया कि डिप्‍टी सीएम बनने से पहले केशव प्रसाद मौर्या पर 7 आपराधिक मामले दर्ज थे. 


यह भी पढ़ें : दिल्ली का गुस्सा लखनऊ में क्यों, कोई है पीछे? अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर साधा निशाना