नीतीश पांडे/लखनऊ: धनतेरस, दिवाली और छठ पर घर जाने वालों के लिए अच्छी खबर है. प्रदेश में त्योहारों के मद्देनजर परिवहन निगम ने अतिरिक्त बसों की तैयारी की है.ये फैसला दीपावली और छठ पर यात्रियों की भीड़ के मद्देनजर लिया गया है. 10 से 20 नवंबर तक रोडवेज की अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी.  इस अवधि में चालकों और परिचालकों को विशेष प्रोत्साहन भत्ता भी दिया जाएगा. 12 नवंबर को दिवाली और 19 नवंबर को छठ का पर्व मनाया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिवाली से पहले बड़े यूपी के बिजली बकायेदारों को बड़ा तोहफा, योगी सरकार लाई OTS योजना, यहां जानें सबकुछ


 


विशेष बस सेवा में 180 बसें
उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने धनतेरस, दिवाली और छठ पर घर जाने वालों के लिए विशेष बस सेवा शुरू की है. 8 नवंबर से त्योहारों को लेकर विशेष बसें चलाएगा. त्योहारी सीजन में विशेष बस सेवा में 180 बसें शामिल की गई हैं.  पिछले साल भी कई रूटों पर बसों के फेरे भी बढ़ाए गए. इसके साथ ही, आयोध्या, गोरखपुर, लखनऊ को नए रूट में शामिल किया गया है. 


नोएडा के मोरना डिपो में यात्रियों की सुविधा के लिए 2 अतिरिक्त टिकट काउंटर भी खोले जा रहे हैं. आप टिकट ऑनलाइन भी ले सकते हैं.सभी रूटों पर ऑनलाइन टिकट की सुविधाएं भी  रहेंगी.  यात्री उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की वेबसाइट www.upsrtc.up.gov.in पर टिकट बुक करा सकते हैं.


रोडवेज के सभी कर्मचारियों की छुट्टी रद्द
दिवाली-छठ पर घर जाने वालों की भीड़ को देखते हुए रोडवेज के सभी कर्मचारियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है. जिन रूटों पर यात्रियों की भीड़ ज्यादा रहती है, वहां के लिए 36 नई बसों को लगाया गया है. त्योहार के मद्देनजर ट्रेनों और बसों में पूर्व बुकिंग से इस बार दिवाली, छठ पूजा पर अधिक भीड़ की संभावना है.  बस चालकों व परिचालकों को अवकाश बेहद जरूरी होने पर ही दिया जाएगा.


इन रूटों पर बढ़ीं बसें
मथुरा से आगरा जाने वाली बसों के बेड़े में 5 बसों को बढ़ाया गया है. मेरठ के लिए 10 बसें, अलीगढ़ के लिए 6 बसें और कासगंज और बदायूं के लिए 3-3 बसें बढ़ाई गई हैं. नोएडा से सटे आसपास के शहरों के लिए बसें 4 अतिरिक्त फेरे लगाएंगी. जानकारी के मुताबिक हर  रूट पर दो से तीन बसों में ऑनलाइन टिकट बुक करने की सुविधा है. फेस्टिव सीजन में यात्रियों की भारी संख्या के चलते सीट को लेकर मारामारी रहती है. इसलिए ऑनलाइन टिकट बुक करा लेंगे तो बहुत सी परेशानियों से बच जाएंगे.


Diwali sweets 2023: दिवाली पर मिलावटी मिठाई को कहें ना, घर पर तैयार केसरिया पेड़े जीत लेंगे मेहमानों का दिल


 


दिवाली से पहले बड़े यूपी के बिजली बकायेदारों को बड़ा तोहफा, योगी सरकार लाई OTS योजना, यहां जानें सबकुछ


Earthquake in Delhi NCR: एक बार फिर दहली दिल्ली, नोएडा-गाजियाबाद की धरती, 3दिनों के अंदर 2 बार आया भूकंप आया