UP School Closed: पहाड़ों से लेकर मैदान तक मूसलाधार बारिश हो रही है. पिछले 48 घंटे से लगातार हो रही बारिश से आम जनजीवन प्रभावित होने लगा है. वहीं, यूपी के कई जिलों में 12वीं तक स्‍कूलों को बंद कर दिया गया है. मौसम विभाग की ओर से जारी रेड अलर्ट के बाद डीएम ने स्‍कूल-कॉलेजों को बंद करने का फैसला किया है. साथ ही जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकलने को कहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कई जिलों में डीएम ने जारी के आदेश 
मुरादाबाद डीएम के मुताबिक, भारी बारिश के चलते आज शुक्रवार 13 सितंबर को कक्षा 8 तक के सभी स्कूल एवं शिक्षण संस्थान बंद करने के आदेश दिए हैं. मुरादाबाद जिलाधिकारी अनुज कुमार सिंह ने आदेश को कड़ाई से पालन कराने को कहा है. आदेश में कड़े शब्‍दों में लिखा है कि अगर कोई छात्र स्‍कूलों में पढ़ाई करते पाए गए या कोई अप्रत्याशित घटना घटित होती है तो कठोर कार्रवाई की जाएगी. वहीं, आगरा में भी शुक्रवार को 12वीं के स्‍कूल बंद करने के निर्देश दिए गए हैं. 


मैनपुरी-इटावा में भी स्‍कूल बंद रखने के निर्देश 
इसके अलावा मैनपुरी, फिरोजाबाद, एटा, फर्रुखाबाद, हमीरपुर, औरैया, कन्नौज, जालौन, अलीगढ़, हाथरस और बहराइच में भी डीएम ने सभी 12वीं तक के स्‍कूल-कॉलेज बंद करने के निर्देश दिए हैं. सीतापुर में भी शुक्रवार को कक्षा 12वीं तक के स्कूल बंद कर दिए गए हैं. निजी स्‍कूल प्रबंधकों को भी स्‍कूल बंद रखने को कहा गया है.  


बारिश से आम जनजीवन प्रभावित 
पूरे उत्तर भारत में पिछले 24 घंटे से हो रही तेज बारिश के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. कई जगहों पर जलभराव जैसी स्थिति बन गई है. इस कारण स्कूली बच्चों को वाहनों से भी स्कूल पहुंचने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है. स्‍कूलों में भी जलभराव हो गया है. कई स्‍कूलों में तो पानी कमरों में घुस गया है.


उत्‍तराखंड में भी स्‍कूल-कॉलेज बंद 
वहीं, उत्‍तराखंड में मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है. ऐसे में उत्‍तरकाशी और नैनीताल जिले में कक्षा 12वीं तक के सभी स्‍कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. मौसम विभाग ने उत्‍तराखंड के कई जिलों में अगले 48 घंटे तक बारिश का अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में राहत एवं बचाव कार्यों के लिए रिस्‍पांस टीम को अलर्ट पर रहने को कहा गया है.