Ambedkarnagar News: अंबेडकरनगर में अकबरपुर के पूर्व विधायक पवन पांडेय (Pawan Pandey) को यूपी एसटीएफ (UP STF) ने गिरफ्तार कर लिया है. पूर्व विधायक पर धोखाधड़ी कर करोड़ों की जमीन लिखवाने का आरोप है. बताया गया कि सीएम योगी आदित्‍यनाथ से पीड़िता कई बार शिकायत कर चुकी है. इसके बाद यूपी एसटीएफ ने भूमाफ‍िया पवन पांडेय को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि पवन पांडेय शिवसेना से विधायक रह चुके हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन है बाहुबली पवन पांडेय 
बता दें कि 1991 में शिवसेना के टिकट पर अकबरपुर से विधायक बनने वाले पवन पांडेय की गिनती यूपी के बाहुबली नेता के रूप में होती है. पवन पांडेय के खिलाफ चार दर्जनों से अधिक गंभीर धाराओं में मुकदमें दर्ज हैं. ये शिवसेना के बाद सपा और बसपा में भी रह चुके हैं. इनके बड़े भाई राकेश पांडेय जलालपुर से विधायक हैं तो भतीजे रितेश पांडेय बसपा से सांसद.


इस मामले में हुई गिरफ्तारी 
गौरतलब है कि जून 2022 में अकबरपुर कोतवाली निवासी चंपा देवी ने आरोप लगाया था कि पवन पांडेय सहित कुछ अन्य लोग अकबरपुर-बसखारी मार्ग पर उनकी एक जमीन को हड़प लिया. जमीन की कीमत करीब 9 करोड़ रुपये बताई गई थी. आरोप था कि पवन पांडेय और उनके समर्थक मुकेश तिवारी पुत्र सदानंद तिवारी ग्राम शाहपुर खेतासराय तहसील शाहगंज जिला जौनपुर के नाम फर्जी रूप से इकरारनामा कर लिया गया. 


 


Watch: एल्विश यादव रेव पार्टी केस में DCP ने बताया- क्या है पूरा मामला