UP Weather Today, लखनऊ: यूपी में बाारिश का सिलसिला थम सा गया है. पिछले कुछ दिनों से लखनऊ समेत सूबे के अन्य हिस्सों में खूब बारिश हुई. जिससे मौसम में हल्की ठंडी महसूस होने लगी थी, लेकिन अब बारिश थमने से गर्मी और उमस से लोगों का हाल बेहाल होना शुरू हो गया है. मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों तक अच्छी खासी धूप निकलने की उम्मीद है. इतना ही नहीं, 15 सितंबर को यूपी में कहीं भी भारी बारिश होने के आसार नहीं है. हालांकि, अगले दिन कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैसा रहेगा यूपी में मौसम?
मौसम विभाग की मानें तो 15 सितंबर को पश्चिमी यूपी की तुलना में पूर्वी यूपी में ज्यादा जगहों पर बारिश हो सकती है. हालांकि पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं बादल गरजने के साथ ही बिजली गिरने की उम्मीद है. अगर 16 सितंबर की बात करें तो पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं और पूर्वी यूपी में कई जगहों पर गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है. इस दौरान पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है. ऐसे ही 17 सितंबर को पश्चिमी यूपी में कुछ जगहों पर और पूर्वी यूपी में ज्यादातर जगहों पर बारिश हो सकती है. इस दौरान दोनों हिस्सों में कई जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. 


कहां-कितना रहेगा तापमान?
मौसम विभाग की मानें तो मुरादाबाद में 3.2 मिमी और मेरठ में 0.2 मिमी तक बारिश हुई. ऐसे ही अगर अधिकतम तापमान की बात करें तो बाराबंकी में 32.5℃, प्रयागराज में 34.9℃, वाराणसी बीएचयू में 34.3℃, अयोध्या में 34℃ और हमीरपुर में 34.2℃ अधिकतम तापमान दर्ज किया गया. इसके अलावा मुजफ्फरनगर में 27.7℃, मेरठ में 29.7℃, मुरादाबाद में 27.2℃, नजीबाबाद में 28.5℃, बरेली में 27.4℃, शाहजहांपुर में 31.2℃ और झांसी में 32.5℃ तक अधिकतम तापमान रिकार्ड रहा.


यह भी पढ़ें: Cloud Bursting: क्या होता है बादलों का फटना?, आसान भाषा में समझें
यह भी पढ़ें: Diet In Rainy Season: बारिश में क्या खाएं और क्या न खाएं? जानें मानसून के लिए परफेक्ट डाइट