UP Weather Today, लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलने वाला है. एक बार फिर यूपी के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की मानें तो 24 अक्टूबर से पूर्वी यूपी में मौसम बदल सकता है. हालांकि, फिलहाल प्रदेश के मौसम में किसी तरह का बदलाव होता नजर नहीं आ रहा है. अगले कुछ दिनों तक ऐसा ही मौसम रह सकता है. जहां दिन में धूप से होगी तो वहीं रात में पब्लिक को हल्की-हल्की ठंड का एहसास होगा. ऐसे में लोगों को न ज्यादा गर्मी और न ज्यादा ठंड का सामना करना पड़ेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैसा रहेगा यूपी में मौसम?
मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटे के दौरान उत्तर प्रदेश में मौसम साफ रहेगा. इस दौरान किसी तरह का कोई अलर्ट जारी नहीं हुआ है. पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है. ऐसे ही 22 और 23 अक्टूबर को भी यूपी के दोनों हिस्सों में मौसम शुष्क रहने वाला है. अगर बात गुरुवार की करें तो उस दिन मौसम के बदलने की उम्मीद है. 24 अक्टूबर को जहां पश्चिमी यूपी में मौसम साफ रहेगा, वहीं पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं गरज-चमक के बाद बारिश होने की संभावना है. ये दौर अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगा.


कहां-कितना रहा तापमान?
अब अगर बात रविवार के तापमान की करें तो मौसम विभाग के मुताबिक, मुजफ्फरनगर में 18.3 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहा. वहीं, मेरठ में 19.5℃, नजीबाबाद में 19℃, गाजीपुर में 19℃ और अयोध्या में 19℃ न्यूनतम तापमान रिकॉर्ड हुआ. इसके अलावा प्रयागराज में 37.7℃, झांसी में 36.5℃, हमीरपुर में 36.2℃, फुरसतगंज में 35.8℃, वाराणसी बीएचयू में 35℃ अधिकतम तापमान रहा.


यह भी पढ़ें:Cloud Bursting: क्या होता है बादलों का फटना?, आसान भाषा में समझें
यह भी पढ़ें: Diet In Rainy Season: बारिश में क्या खाएं और क्या न खाएं? जानें मानसून के लिए परफेक्ट डाइट