UP Weather Today, लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में इन दिनों मौसम बदला-बदला सा है. प्रदेश में हल्की ठंड का एहसास हो रहा है. यहां का मौसम कुछ ऐसा है कि दिन के समय तेज धूप निकल रही है, जिससे गर्मी पड़ रही है. वहीं, रात के समय लोगों को हल्की ठंड महसूस हो रही है. इस बीच मौसम विभाग ने पूर्वी यूपी के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई है. हालांकि, मौसम विभाग पिछले कई दिनों से बारिश का अलर्ट जारी कर रहा है, लेकिन अब तक कहीं भी बारिश नहीं हुई है. ऐसे में एक बार फिर मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में प्रयागराज, वाराणसी समेत कई जिलों में बारिश होने की उम्मीद जताई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैसा रहेगा यूपी में मौसम?
मौसम विभाग की मानें तो रविवार को पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश हो सकती है. इस दौरान पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहेगा. 27 अक्टूबर को जिन जिलों में बारिश होने की संभावना है, उनमें बांदा, फतेहपुर, चित्रकूट, कौशांबी, प्रतापगढ़, प्रयागराज और जौनपुर, संत रविदासनगर, मिर्जापुर, वाराणसी, चंदौली, सोनभद्र का नाम शामिल है. इसके अलावा आजमगढ़, गाजीपुर, मऊ, बलिया और देवरिया में भी हल्की बारिश हो सकती है. अब अगर 28 अक्टूबर की बात करें तो सोमवार को भी पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश हो सकती है. इस दौरान पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहेगा. इसके बाद यूपी में बारिश होने की संभावनाएं नहीं है.


कहां-कितना रहा तापमान?
अब अगर बात 28 अक्टूबर के बाद की बात करें तो धनतेरस से पूर्वी और पश्चिमी यूपी में मौसम साफ रहेगा. मौसम विभाग की मानें तो 29, 30 और 31 अक्टूबर को यूपी के दोनों ही हिस्सों में मौसम साफ रहेगा. यही नहीं, नवंबर की शुरुआत में भी मौसम सूखा ही रहने वाला है. फिलहाल, मेरठ में न्यूनतम तापमान 16℃, नजीबाबाद में 17.4℃, इटावा में 17.6℃, गजीपुर में 19℃, झांसी में 19.1℃ और लखनऊ में 21.6℃ दर्ज किया गया है.


यह भी पढ़ें:Cloud Bursting: क्या होता है बादलों का फटना?, आसान भाषा में समझें
यह भी पढ़ें: Diet In Rainy Season: बारिश में क्या खाएं और क्या न खाएं? जानें मानसून के लिए परफेक्ट डाइट