UP Weather Today, लखनऊ:  यूपी में धीरे-धीरे ठंड बढ़ने लगी है. मौसम का मिजाज कुछ ऐसा है कि दिन के समय ठीकठाक गर्मी पड़ रही है. यहां दिन में तेज धूप खिल रही है. तो वहीं रात में ठंड से ठिठुरन हो रही है. इस बीच कई जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है, लेकिन अब तक कहीं भी बारिश नहीं हुई है. जिसकी वजह से मौसम में ज्यादा कोई बदलाव नहीं हुआ है. बीते कई दिनों से प्रदेश में मौसम जस का तस बना हुआ है. ऐसे में एक बार फिर मौसम विभाग ने पूर्वी यूपी के कुछ जगहों पर बारिश होने की उम्मीद जताई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैसा रहेगा यूपी में मौसम?
मौसम विभाग की मानें तो 28 अक्टूबर को पश्चिमी यूपी में मौसम साफ रहने वाला है. वहीं, दक्षिणी-पूर्वी उत्तर प्रदेश में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश होने हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिनों तक वाराणसी और प्रयागराज रीजन में हल्की बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, गाजीपुर, बलिया, आजमगढ़, मऊ, जौनपुर, संतरविदास नगर, कौशांबी, चित्रकूट में बारिश हो सकती है. वहीं 29 अक्टूबर को भी पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश होने की उम्मीद है. इस दौरान पश्चिमी यूपी में मौसम बिल्कुल साफ रहने वाला है. इसके बाद 30 और 31 अक्टूबर को प्रदेश के दोनों हिस्सों में मौसम साफ रहने की संभावना है.


कहां-कितना रहा तापमान?
अब अगर बात यूपी के तापमान की तो मौसम विभाग का कहना है कि एक दिन तक तापमान समान रहने वाला है. उसके बाद अधिकतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ोत्तरी होने की उम्मीद है. वहीं, न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस तक की कमी आ सकती है. अभी बुलंदशहर में 19℃, मेरठ में 19.5℃, मुजफ्फरनगर में 18.9℃, झांसी में 19.4℃, इटावा में 17.6℃, गाजीपुर में 19℃ और लखनऊ में 21.6℃ न्यूनतम तापमान रिकॉर्ड किया गया है. अब देखने वाली बात होगी कि क्या इस बार यूपी में मौसम विभाग की भविष्यवाणी सच होती है या एक बार फिर बारिश नहीं होती.


यह भी पढ़ें: Cloud Bursting: क्या होता है बादलों का फटना?, आसान भाषा में समझें
यह भी पढ़ें: Diet In Rainy Season: बारिश में क्या खाएं और क्या न खाएं? जानें मानसून के लिए परफेक्ट डाइट