UP Weather Today, लखनऊ: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है. शुक्रवार से लगातार यूपी के कई हिस्सों में बारिश का सिलसिला जारी है. रविवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो पूर्वी यूपी के कुछ हिस्सों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. वहीं, पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश हो सकती है. हालांकि, इस दौरान दोनों ही हिस्सों में कहीं भी भारी बारिश नहीं होगी. ऐसे ही 30 सितंबर को भी पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश होगी. इसके अलावा पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूपी में बदला मौसम का मिजाज
शनिवार को लखनऊ समेत कई जिलों में झमाझम बारिश हुई. इसके साथ ही बस्ती, कानपुर, बाराबंकी, अयोध्या, वाराणसी, गोरखपुर समेत कई जिलों में भी बारिश हुई. बारिश के चलते शनिवार को पांच लोगों की मौत हो गई. ऐसे में अगले दो दिनों को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की मानें तो रविवार को कुछ जगहों पर हल्की बारिश होने की संभावना है. इससे ठंड बढ़ने के आसार हैं. 1 सितंबर से मौसम खुलने की संभावना है.


कहां-कितनी हुई बारिश?
मौसम विभाग की मानें तो बस्ती में सबसे ज्यादा 108 मिमी. बारिश रिकार्ड की गई है. इसके अलावा बाराबंकी में 1 मिमी, कानपुर में 6.2 मिमी., गोरखपुर में 48.5 मिमी, वाराणसी एपी में 37.0 मिमी., वाराणसी बीएचयू में 14.8 मिमी और बलिया में 11.3 मिमी बारिश दर्ज की गई. वहीं, प्रयागराज में 0.6 मिमी, सुल्तानपुर में 2.4 मिमी, अयोध्या में 14 मिमी, फुरसतगंज में 2.6 मिमी, फतेहगढ़ में 1 मिमी, झांसी में 21.6 मिमी, उरई में 17 मिमी और लखनऊ में 1.6 मिमी तक बारिश हुई.


यह भी पढ़ें:Cloud Bursting: क्या होता है बादलों का फटना?, आसान भाषा में समझें
यह भी पढ़ें: Diet In Rainy Season: बारिश में क्या खाएं और क्या न खाएं? जानें मानसून के लिए परफेक्ट डाइट