UP Weather Today, लखनऊ:  यूपी में मौसम ने करवट ले ली है. जिसकी वजह से यूपी के कई हिस्सों में बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है. राजधानी लखनऊ की बात करें तो यहां कुछ जगहों पर खूब बारिश हुई. यहां एक समय पर जहां इंदिरानगर क्षेत्र में बारिश हो रही थी तो वहीं हजरतगंज में धूप खिली हुई थी. लखनऊ के साथ ही कई अन्य जिलों में भी बारिश हुई. इस बीच मौसम विभाग ने 10 सितंबर से बारिश का दायरा बढ़ने की भविष्यवाणी की है. मौसम विभाग की मानें तो पूरे प्रदेश में दो दिनों तक भारी बारिश हो सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैसा रहेगा यूपी में मौसम?
मौसम विभाग की मानें तो 8 सितंबर यानी आज पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर बादल गरजने के साथ ही बारिश होगी. कई हिस्सों में बारिश शुरू भी हो गई है. ऐसे ही 9 सितंबर को प्रदेश में कुछ जगहों पर ही बारिश हो सकती है. वहीं अगर 10 सितंबर की बात करें तो मौसम विभाग ने इस दिन बारिश का दायरा बढ़ने की संभावना जताई है. मौसम विभाग की मानें तो 10 सितंबर से यूपी में बारिश का दायरा बढ़ जाएगा. इस दौरान पूर्वी और पश्चिमी यूपी में अधिकतर जगहों पर बादल गरजने के साथ बारिश होने की संभावना है. इस दौरान पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं भारी बारिश भी हो सकती है. ऐसे ही 11, 12 सितंबर को भी पूर्वी और पश्चिमी यूपी में कुछ जगहों पर बारिश होने की संभावना है.


कहां-कितनी हुई बारिश?
मौसम विभाग की मानें तो लखनऊ में 17.2 मिमी तक बारिश दर्ज हुई है. वहीं मेरठ में 8.4 मिमी और झांसी में 3.3 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. अगर अधिकतम तापमान की बात करें तो राजधानी लखनऊ में 36℃, गोरखपुर में 36.2℃, बाराबंकी में 33.8℃, हरदोई में 35℃, कानपुर सिटी में 35.2℃ और वाराणसी बीएचयू में 36.1℃ अधिकतम तापमान रहा. इसके अलावा बस्ती में 37℃, गाजीपुर में 35℃, हमीरपुर में 35.2℃, सुल्तानपुर में 36.8℃ और प्रयागराज में 37.2℃ अधिकतम तापमान दर्ज किया गया.


यह भी पढ़ें:Cloud Bursting: क्या होता है बादलों का फटना?, आसान भाषा में समझें
यह भी पढ़ें: Diet In Rainy Season: बारिश में क्या खाएं और क्या न खाएं? जानें मानसून के लिए परफेक्ट डाइट