IRCTC Tour Package of Bharat Gaurav Train:अगर आप भी दिसंबर जनवरी में बड़े तीर्थस्थलों के दर्शन की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है.भारत गौरव ट्रेन आपको ज्योर्तिलिंग समेत पांच बड़े मंदिरों के दर्शन का मौका दे रही है. भारत गौरव पर्यटन ट्रेन दिसंबर में दक्षिण भारत के बड़े तीर्थस्थलों की यात्रा शुरू करेगी. 18 से 28 दिसंबर यानी 11 दिन और 10 रात की इस यात्रा के लिए आईआरसीटीसी ने बुकिंग प्रारंभ कर दी है. उत्तराखंड के ऋषिकेश से यह ट्रेन हरिद्वार, मुरादाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, हरदोई, लखनऊ और रायबरेली, प्रतापगढ़ और प्रयागराज मानिकपुर के बाद मध्य प्रदेश के सतना  में ठहरेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आईआरसीटीसी ईएमआई पर रेल यात्रा की सुविधा भी मुहैया कराएगा. आईआरसीटीसी पोर्टल पर सरकारी और प्राइवेट बैंक  के जरिये 1018 रुपये की किस्त पर यात्रा की सुविधा ली जा सकती है. IRCTC वेबसाइट www.irctctourism.com पर ऑनलाइन बुकिंग भी होगी. भारत गौरव ट्रेन में 767 सीटें होती हैं. इसमें एसी सेकेंड की 49, एसी थर्ड की 70 और स्लीपर श्रेणी की 648 सीटें रहेंगी.


"2 दिन में मिलेगी गुड न्यूज " उत्तरकाशी की सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों को लेकर मिली खुशखबरी


 


ट्रेन इन स्थानों का कराएगी भ्रमण
मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग, तिरुपति बालाजी मंदिर (तिरुपति), मीनाक्षी मंदिर (मदुरै), रामनाथ स्वामी मंदिर (रामेश्वरम) और कन्याकुमारी का दर्शन आईआरसीटीसी पैकेज के तहत मिलेगा.


टूर पैकेज
स्लीपर क्लास : प्रति व्यक्ति 21000 रुपये और 5 से 11 साल तक प्रति बच्चे का 19,800 रुपये का पैकेज है. इसमें ट्रेन यात्रा, नॉन एसी होटलों में ठहराव, नॉन एसी ट्रांसपोर्ट, ब्रेकफास्ट, दोपहर रात्रि का खाना शामिल है.
 
एसी थर्ड क्लास: प्रति व्यक्ति 35400 रुपये और 5 से 11 साल तक प्रति बच्चे के लिए 33950 रुपये का टूर पैकेज है. इसमें ट्रेन जर्नी, एसी होटलों में ठहराव, नॉन एसी ट्रांसपोर्ट के साथ ब्रेकफास्ट, दोपहर और रात्रि भोजन शामिल रहेगा


एसी सेकेंड क्लास : प्रति व्यक्ति 47,000 रुपये और 5 से 11 साल तक प्रति बच्चे के लिए 45260 रुपये का टूर पैकेज है. इसमें ट्रेन यात्रा, एसी होटलों में ठहरने, एसी ट्रांसपोर्ट के साथ नाश्ता, दोपहर और रात्रि भोजन शामिल रहेगा


 


Watch:कानपुर में कारसवार रईसजादे का सड़क पर दिखा रौद्र रूप, टक्कर मारने के बाद दूर तक घसीटी स्कूटी