फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के एक फर्जी पुलिसकर्मी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 150 किलो का युवक पुलिस की वर्दी पहनकर हाईवे पर गाड़ियों से अवैध वसूली करता था. पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस ने आरोपी के पास से फर्जी पुलिस आईडी कार्ड व अन्य दस्तावेज बरामद किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मोटापे पर पुलिस को हुआ शक 
टूंडला थाने की पुलिस को सूचना मिली कि राजा का ताल के निकट गांव जरौलीकलां मोड़ पर एक इंस्पेक्टर द्वारा अवैध वसूली की जा रही है. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई. जरौलीकलां मोड़ पर इंस्पेक्टर की वर्दी में एक युवक वाहनों की चेकिंग कर रहा था. जब पुलिस ने फर्जी इंस्पेक्टर से पूछताछ की तो उसने उल्टा पुलिसकर्मियों पर ही रौब झाड़ने लगा और अपना फर्जी आई कार्ड दिखाने लगा. आई कार्ड में युवक की उम्र 22 साल थी, जबकि उसका वजन 150 किलो था.  युवक अपनी वजन की वजह से शक के घेरे में आ गया, क्योंकि इतनी कम उम्र में थ्री स्टार वाले पुलिसकर्मियों से उसका वजन काफी अधिक था. फर्जी इंस्पेक्टर मानकों पर फिट नहीं बैठ पाया और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. 


टोल बचाने के लिए बन गया फर्जी इंस्पेक्टर 
पूछताछ के दौरान युवक ने अपना नाम मुकेश यादव निवासी कड़कड़ मॉडल-3 साहिबावाद गाजियाबाद बताया है. पुलिस आईडी पर पता गांव पोस्ट सैफई, इटावा लिखा है. अन्य कागजातों में अन्य फर्जी नाम पते लिखे हैं. आरोपी ने स्वीकार किया है कि वह इंस्पेक्टर का फर्जी आईकार्ड दिखाकर लोगों से ठगी करता था. टोल बचाने के लिए वह फर्जी इंस्पेक्टर का आईकार्ड बनवाकर और पुलिस की वर्दी पहनकर रौब जमाता था. यह शौक उसका एक बार चढ़ा तो बढ़ता ही गया. उसके जेब खर्चे के लिए उगाई भी अच्छी खासी हो जाती थी. 


पुलिस ने आरोपी युवक के पास से एक वैगनआर कार, दो पैनकार्ड, एक पहचान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, तीन एटीएम, मेट्रो यात्रा कार्ड एवं इंस्पेक्टर का फर्जी आईकार्ड बरामद किया है. इसके साथ ही पुलिस की वर्दी और 2200 रुपये बरामद हुए हैं. 


Bhojpuri Song: खेसारी लाल यादव के "लाल घाघर" गाने का CUTE गर्ल पर चढ़ा ऐसा खुमार, डांस का दीवाना हुआ इंटरनेट!