Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 8 दिसंबर  2022 दिन गुरुवार है.. ये दिन विष्णु जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि: आज के दिन मेष राशि  दोस्तों और परिवार के साथ ख़ुशनुमा पल बिताएं. आज आप महसूस करेंगे कि आपका प्रेमी आपसे कितना प्यार करता है.  आज का दिन मित्रों के साथ आपका समय अच्छा बीतेगा.  दिन रोमांटिक रहने वाला है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, चोट लग सकती है.  किसी से उधार लेने से बचें.


वृष राशि:  आज का दिन मिला-जुला रहेगा.  आज सफलता आपके कदम चूमेगी.  कहीं से धनलाभ हो सकता है. आपकी आर्थिक स्थिति भी बेहतर होगी. आपका रुका हुआ धन आपको वापस मिल सकता है. शादीशुदा जातकों के लिए दिन अच्छा है. खानपान का ध्यान रखें. जीवन के बेहतरीन अवसर मिलेंगे.


मिथुन राशि: कैसी भी आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतें. किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जाने की संभावना दिखाई दे रही है. बातचीत अच्छी होने के कारण आप किसी प्रॉपर्टी की खरीदारी में नेगोशिएशन का फायदा उठा सकते हैं. अगर आप कहीं पैसा लगाना चाहते हैं तो कुछ समय इंतजार करना सही रहेगा.


कर्क राशि: आज कई कामों में सफलता मिलेगी. किसी रिश्तेदार का आगमन हो सकता है.  इसके साथ ही किसी नजदीकी मित्र का सहयोग मिलेगा. बिजनेस में दिन व्यस्त जाएगा. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को खुशखबरी मिलेगी. ऑफिस में वाद विवाद हो सकता है. परिवार में सहयोग व सुख शांति पूर्ण वातावरण रहेगा. 


सिंह राशि: आज का दिन ठीक रहेगा.  सेहत ठीक है. मौसम की वजह से कुछ आलस भरी स्थिति रह सकती हैं. किसी समाज सेवी संस्था में भी आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा. बिजनेस में बाहरी गतिविधियों में ही दिन का समय बीतेगा. मार्केटिंग संबंधी कार्यों को निपटाने के लिए उचित समय है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को निराशा मिलेगी.


कन्या राशि: आज का दिन कन्या राशि के लिए मिला-जुला रहेगा. छात्रों की शिक्षा संबंधी कोई रुकावट दूर होने से उन्हें राहत महसूस होगी. व्यवसायिक गतिविधियों पर आपका कंट्रोल रहेगा. उधार दी हुई पेमेंट भी वापस मिल सकती है. नौकरी पेशा लोगों की भी अपने स्थल पर मान-सम्मान व साख बनी रहेगी. परिवार के साथ समय बिताएं.


तुला राशि: ये जातक खुद को और आशावादी बनने के लिए प्रेरित करें. इससे न केवल आपका आत्मविश्वास और लचीला व्यवहार बढ़ेगा. पैसा आसानी से आपकी मुट्ठी से फिसलेगा लेकिन आपके अच्छे सितारे आपको तकलीफ नहीं होने देंगे. मां की सेहत का ध्यान रखें. खानपान का ध्यान रखें.


वृश्चिक राशि: इन जातकों का दिन पहले से बेहतर रहेगा. मन में नए विचार आ सकते हैं. किसी काम में अपने दोस्तों की राय लेना कारगर साबित हो सकता है. छात्रों को अपने शिक्षकों का पूरा सहयोग मिलेगा. आज नया काम शुरू कर सकते हैं. ननिहाल की तरफ से कोई बड़ी खबर आ सकती है.


धनु राशि: आज काम में बढ़ोतरी होगी. नजदीकी व्यक्तियों के साथ कोई मेल मिलाप जैसा कार्यक्रम भी बन सकता है. स्वास्थ्य ठीक रहेगा परंतु मौसम के विपरीत खानपान की वजह से पेट में किसी तरह की दिक्कत उत्पन्न हो सकती है.  पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा.  लेन-देन संबंधी कामों में अचानक ही कोई फायदा होगा. 


मकर राशि:  व्यवसाय में अपनी कार्य योजना में कुछ बदलाव लाना जरूरी है जिससे कि और अधिक बेहतर परिणाम हासिल हो सके. नौकरीपेशा व्यक्तियों को जल्दी ही स्थान परिवर्तन के बन रहे हैं.परिवार में माहौल ठीक रहेगा. यह संबंध प्रेम संबंधों में भी परिणित होने की संभावना है. पार्टनर के साथ झगड़ा हो सकता है.


कुंभ राशि: आज का दिन कुंभ राशि के लिए  सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेगा. जीवनसाथी का पूरा सहयोग आपको मिलेगा.  परिवार की स्थिति बेहतर बनी रहेगी.  इस राशि के कारोबारियों को बड़ा मुनाफा हो सकता है. कहीं से शुभ समाचार मिल सकता है. मां-पिता के साथ वक्त बिताएं.


मीन राशि: दिन मध्यम रहेगा. किसी भी तरह का परिवर्तन करना उचित नहीं है. यह समय निवेश करने के लिए आप के पक्ष में हैं. साथ ही बाहरी गतिविधियां आपके लिए फायदेमंद रहेंगी. बच्चों से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से घर में खुशी का माहौल रहेगा. स्वास्थ्य ठीक रहेगा. कोई उधार दिया हुआ या रुके हुए पैसे की वापसी होगी. कहीं से कुछ अच्छा मिल सकता है.


Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.


Weekly Horoscope: देखें 5 से 11 दिसंबर तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार