Aaj Ka Rashifal 7 April 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 7 अप्रैल है और दिन शुक्रवार है. ये दिन लक्ष्मी जी को समर्पित माना जाता है. दिन विधि-विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि: मेष राशि के लिए दिन नरम गरम रहेगा. आज आपका कोई सोचा हुआ काम पूरा हो जायेगा.  सेहत के लिहाज से बेहतर महसूस करेंगे. लव लाइफ में तनाव होगा, पर सूझबूझ से इसको संभाल लेंगे. खर्चे पर लगाम लगाएं.  इस राशि के जो लोग सोशल साइट्स के काम से जुड़े हैं, उनकी जान-पहचान किसी ऐसे व्यक्ति से होगी जो उनको काफी लाभ पहुंचाएगा. इस राशि के छात्रों के करियर में नया बदलाव आयेगा.


वृष राशि: वृष राशि के लिए दिन बढ़िया रहने वाला है. छात्रों के लिए मेहनत का दिन है. समाज में सम्मान मिलेगा, जिससे खुशी मिलेगी. दोस्तों के साथ पार्टी कर सकते हैं.  सामाजिक क्षेत्र में आपकी सक्रियता बढ़ेगी. मीडिया के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. सेहत के लिहाज से आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे.


मिथुन राशि: मिथुन राशि के लिए दिन तनाव भरा रहेगा. परिवारवालों के साथ शॉपिंग करने का प्लान बनायेंगे. पैसों का लेन-देन करने से आपको बचना चाहिए. किसी से विवाद हो सकता है इसलिए किसी बात को बढ़ावा न दें. संगीत से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन मिला-जुला रहेगा. स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा. 


कर्क राशि: कर्क राशि के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा. पुराने विवाद सुलझते नजर आएंगे. ननिहाल की तरफ से दुखी करने वाली खबर आ सकती है. बिजनेस ठीक है. दोस्तों के साथ बाहर की ट्रिप प्लान करेंगे. दाम्पत्य जीवन मधुरता से भरपूर रहेगा. किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं.


सिंह राशि: सिंह राशि के लिए दिन मिला जुला रहेगा. धनलाभ हो सकता है. दिन खुशहाली भरा रहेगा. पति-पत्नी के बीच तनाव हो सकता है. स्टूडेंट्स को अपने शिक्षकों का पूरा-पूरा सहयोग प्राप्त होगा. करियर में  नए अवसर भी सामने आएंगे.संतान पक्ष की ओर से आपको सुख की प्राप्ति होगी. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.


कन्या राशि: कन्या राशि के लिए दिन अच्छा रहेगा. घरेलू समस्याओं को शांतिपूर्ण ढंग से सुलझाने में आप सफल होंगे.  नौकरी की तलाश पूरी हो सकती है. दोस्तों के साथ खटपट होगी. कार्यालय में आपको बड़े अधिकारियों से भी पूर्ण रूप से सहयोग मिलेगा. घर-परिवार में भी स्थिति अनुकूल रहेगी.  छात्रों को आज अपने गुरु से कुछ नया सीखने को मिलेगा.


तुला राशि: 
आज किसी खास काम में आपको फायदा होगा। भाई-बहन के साथ आपके रिश्ते बेहतर होंगे। जीवनसाथी आपकी बातों से प्रभावित होंगे। बिजनेस के मामलों में आपका दिन अच्छा रहेगा। सामाजिक कामों में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। कुछ नए कामकाज आपके सामने आयेंगे, जिनके लिए आपकी कुछ जरूरी लोगों से मुलाकात भी होगी। शाम तक कोई शुभ समाचार मिलने से घर में खुशियों का माहौल बनेगा।


वृश्चिक राशि:  इन जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. काम के मामले में दिन ठीक है. आज पारिवारिक मामलों को लेकर आपको थोड़ी भागदौड़ करनी पड़ेगी. कुछ अटके हुए काम भी आज पूरे होंगे. किसी बात को लेकर भाई के साथ सलाह लेंगे. आज किसी से झगड़ा न करें. आप अपनी वाणी पर संयम रखें. काम के सिलसिले में  नए लोगों से मिलना होगा.


धनु राशि: धनु राशि के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज आप अपनों के साथ समय गुजारें जिससे परिवार में प्यार बढ़े.  आर्थिक स्थिति में काफी सुधार हो सकता है. बिजनेस ठीक है.कहीं पर निवेश कर सकते हैं. वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा. ऑफिस का माहौल बढ़िया रहेगा.सेहत का ख्याल रखें, बाहर का खाना खाने से बचें.


मकर राशि: मकर राशि के लिए दिन ठीक है. नौकरी की तलाश आज पूरे होने की उम्मीद है. व्यापार में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. सेहत नरम रहेगी. ऑफिस में सभी लोगों के साथ बेहतर तालमेल बना रहेगा. आपको किसी समारोह में शामिल होने के लिए बुलावा आयेगा. दोस्तों के साथ समय गुजारेंगे. लव लाइफ अच्छी रहेगी, कोई प्रपोज कर सकता है.


कुंभ राशि: कुंभ जातकों के लिए आज का दिन मध्यम रहने वाला है.  ऑफिस के काम में आप बिजी रहेंगे. व्यापार भी ठीक है.  समाज में किसी मुद्दे को लेकर आपको अपनी बात दूसरों के सामने रखने का मौका मिलेगा. आपका आर्थिक पक्ष और बेहतर होगा. खर्चे ज्यादा हो सकते हैं, कंट्रोल करने की कोशिश करें. परिवार में कुछ विवाद हो सकता है. हेल्थ का ध्यान रखें, बाहर का खाना न खाएं.


मीन राशि: मीन राशि के लिए आज का दिन चुनौतियों भरा रहेगा. बिजनेस में कुछ परेशानी आ सकती है. शाम तक सब ठीक हो जाएगा. कहीं से अटका हुआ पैसा भी मिल सकता है.  ऑफिस में बॉस आपके काम से प्रभावित होंगे, प्रमोशन होने के भी योग बन रहे हैं. छात्रों के लिए दिन ठीक है, मेहनत करेंगे. 


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.


Geeta Ka Gyan: कर्म-प्रेम का पाठ पढ़ाती हैं भगवद गीता की बातें, सफलता के लिए जीवन में शामिल कर लें श्रीकृष्ण के ये अनमोल वचन


WATCH: देखें 3 से 9 अप्रैल तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार