UP Uttarakhand News Today:  आज 11 जुलाई 2022, दिन सोमवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं..सीएम योगी आदित्यनाथ का जालौन दौरा आज..अब्दुल्ला आजम की लखनऊ में ईडी के सामने फिर से पेशी होगी...हरादून-एनडीए राष्ट्रपति प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू का  आज देहरादून आगमन है समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Video: सुपरफास्ट अंदाज में यहां देखें 100 शहर की 100 बड़ी खबरें, फटाफट हो जाएं अपडेट


 


सीएम योगी आदित्यनाथ का जालौन दौरा आज
सीएम योगी दोपहर 1: 30 बजे बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर कैथेरी टोल प्लाजा स्तिथ पीएम मोदी द्वारा प्रस्तावित 16 जुलाई को उदघाटन कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेंगे. सीएम योगी बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का स्थलीय निरीक्षण करेंगे और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. इसके बाद सभी जनप्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक है.


अब्दुल्ला आजम की आज ईडी के सामने  पेशी
अब्दुल्ला आजम की सोमवार यानि आज लखनऊ में ईडी के सामने फिर से पेशी होगी.


श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह का मामला
महेंद्र प्रताप सिंह की याचिका पर सोमवार को  सुनवाई होगी. केस के मेंटनेवल और नॉन मेंटनेवल पर सुनवाई होगी. मुस्लिम पक्ष के सीपीसी 7/11 प्रार्थना पत्र पर सुनवाई होगी. सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में मामला है. याचिकाकर्ता ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि की रजिस्ट्री सहित अन्य  कागज न्यायालय में पेश किए हैं.


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आज के प्रस्तावित कार्यक्रम
सीएम धामी 9:30 बजे जौली ग्रांट एयरपोर्ट पर जाएंगे. सीएम पुष्कर सिंह धामी 10:40 बजे 10:50 तक राज्य आंदोलनकारी शहीदों को पुष्पांजलि देंगे. 11:00 बजे बीजापुर से सेफ हाउस में विधायक, सांसद अन्य पदाधिकारियों के साथ बैठक. एनडीए राष्ट्रपति प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू कार्यक्रम में शिरकत करेंगी. 12:30 से 2:00 तक मुख्यमंत्री निपटाएंगे आएंगे. शासकीय कार्य 2:00 से 3:00 तक का समय आरक्षित है.


देहरादून आएंगी एनडीए राष्ट्रपति प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू
देहरादून-एनडीए राष्ट्रपति प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू का  आज देहरादून आगमन है.  द्रौपदी मुर्मू आज 10:00 बजे जौली ग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचेंगी. राष्ट्रपति प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू का भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के पदाधिकारी एयरपोर्ट पर स्वागत करेंगे. 11:15 बजे बीजापुर सेफ हाउस में मंत्रियों सांसदों विधायकों से मुलाकात करेंगी. 12:30 बजे देहरादून से वापसी का कार्यक्रम है.


आल्ट न्यूज के सह संस्थापक मोहम्मद जुबेर कोर्ट में पेशी
जुबैर मोहम्मदी  एसीजेएम कोर्ट में 11 जुलाई को तलब होंगे. सितंबर 2021 में 295ए और आईटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज हुई थी. लखीमपुर खीरी कोर्ट से B वारंट आने के बाद सोमवार को मोहम्मद जुबेर की पेशी होगी.


संसदीय  मंत्री सुरेश खन्ना राज्यमंत्री, राज्यमंत्री मयंक केश्वर सिंह ,राज्यमंत्री जसवंत सैनी 11जुलाई, 2022( सोमवार) मध्यान्ह 12:00 से 12:30 तक  प्रेस-वार्ता  करेंगे.


मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्टैंप न्यायालय शुल्क एवं पंजीयन विभाग रविंद्र जायसवाल दोपहर एक बजे प्रेसवार्ता करेंगे. ये पीसी  मीडिया सेंटर लोक भवन में होगी.
 
शिवसेना की पिटिशन पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
सोमवार को शिवसेना के पिटिशन पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. 16 विधायकों के निलंबन पर एकनाथ शिंदे गुट ने भी पिटिशन की है. कोर्ट निर्णय के बाद एकनाथ शिंदे दीपक केसरकर की पीसी होगी.


भगोड़े कारोबारी विजय माल्या की सज़ा पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
अवमानना के मामले में भगोड़े कारोबारी विजय माल्या की सजा पर सोमवार को फैसला आ सकता है. माल्या को 2017 में ही सुप्रीम कोर्ट ने पैसों के लेन-देन की झूठी जानकारी देने के लिए अपनी अवमानना का दोषी करार दिया था. 5 साल तक सज़ा पर चर्चा के लिए न तो माल्या पेश हुआ,न उसकी तरफ से कोई वकील.
अपने बच्चों को 40 मिलियन अमरीकी डालर हस्तांतरित करने की जानकारी वापस लेने के लिए अदालत की अवमानना ​​का दोषी ठहराया.


अबू सलेम की याचिका पर सोमवार को फैसला
सुप्रीम कोर्ट 25 साल की जेल की अवधि नहीं बढ़ाने पर अबू सलेम की याचिका पर 11 जुलाई को फैसला सुनाएगा.


आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया का देहरादून दौरा
आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया सोमवार को हल्द्वानी आएंगे. मोहनिया
संगठन विस्तार और आगामी रणनीति को लेकर चर्चा करेंगे.


 


video: बस एक क्लिक में यहां देखें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सुपरफास्ट खबरें


WATCH LIVE TV