UP Uttarakhand News Today:  आज 11 जून 2022, दिन शनिवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं.  हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं... पासिंग आउट परेड में देश को 288 जांबाज युवा सैन्य अधिकारी मिलेंगे...देश में बढ़ते इस्लामी आतंक के खिलाफ काशी धर्म परिषद के संतों की बैठक है. बैठक में जुमे की नमाज के बाद पत्थरबाजी एवं देश में बढ़ते इस्लामी आतंक को लेकर प्रस्ताव पारित किया जाएगा.. इसके अलावा जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Video: सुपरफास्ट अंदाज में यहां देखें 100 शहर की 100 बड़ी खबरें, फटाफट हो जाएं अपडेट


भारतीय सेना को मिलेंगे 288 युवा जाबांज अफसर   
भारतीय सैन्य अकादमी (IMA)में पासिंग आउट परेड का आयोजन आज. पासिंग आउट परेड में देश को 288 जांबाज युवा सैन्य अधिकारी मिलेंगे. 8 मित्र देशों के 89 कैडेट भी पास आउट होंगे.पासिंग आउट परेड को लेकर आईएमए ने पूरी तैयारी की है.  इस बार पासिंग आउट परेड की सलामी साउथ वेस्ट कमान के लेफ्टिनेंट जनरल अमरदीप सिंह भिंडर एवी एसएम लेंगे. वह जवानों को संबोधित करेंगे. मित्र देशों के 89 युवा सेना अधिकारी भी पासिंग आउट का परेड का गवाह बनेंगे.


सीएम पुष्कर सिंह धामी शनिवार को देखेंगे 'सम्राट पृथ्वीराज'
ये है सीएम धामी के आज के कार्यक्रम
11 am, प्रधानमंत्री आवास योजना में EWS आवासीय इकाईयों का हस्तांतरण कार्यक्रम है. 
1:30 pm to 4 pm  शासकीय कार्य, सीएम आवास देहरादून
4:30 pm, भगवान कांगुङा नागराजा डोलीयात्रा, ग्राम इडियान थौलधार टिहरी गढ़वाल
6:15 pm, पृथ्वीराज चौहान फिल्म का अवलोकन, सिल्वर सिटी मल्टीप्लेक्स देहरादून


सीएम बृजेश पाठक का प्रतापगढ़ और कौशांबी दौरा
यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक का प्रतापगढ़ और कौशांबी दौरा है. बृजेश पाठक प्रतापगढ़ में सुबह 10 बजे भाजपा कार्यालय पर गरीब कल्याण सभा में प्रतिभाग करेंगे. 11 बजे कार्यकर्ताओं जनप्रतिनिधियों और पदाधिकारियों संग जनसमस्याओं को लेकर बैठक करेंगे. 12 बजे से विकास भवन सभागार सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की समीक्षा बैठक करेंगेय योजनाओं की हकीकत जांचने को करेंगे स्थलीय निरीक्षण. दोपहर 2 बजे कौशाम्बी के लिए रवाना हो जाएंगे. शाम 3:30 बजे कौशांबी सर्किट हाउस में कार्यकर्ताओं/ पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. कलेक्ट्रेट सभागार  पहुंचकर सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की प्रगति के संबंध में समीक्षा बैठक करेंगे. इसके साथ ही जिले में चल रही योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करेंगे और रात्रि विश्राम करेंगे.


विश्व हिंदू परिषद की केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की बैठक
विश्व हिंदू परिषद की केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की अहम बैठक शनिवार से शुरु हो रही है. 11 और 12 जून को भूपतवाला के निष्काम धाम में बैठक आयोजित होगी. देश भर के संतों को आमंत्रण दिया गया है. विहिप के बड़े नेताओं ने हरिद्वार में डेरा डाल लिया है. ज्ञानव्यापी, कश्मीरी पंडितों की हत्या जैसे मामले उठेंगे. हिंदुओं के एकजुट होने और घर वापसी पर चर्चा होगी. 11 जून को दोपहर 3 बजे से पहला सत्र, 12 जून को सुबह 9 बजे से दूसरा और अंतिम सत्र होगा. Zee media को अहम जानकारी मिली है.


यूपी में हिंसा के बीच शनिवार को संतों की अहम बैठक
काशी धर्म परिषद के संतों की  बैठक है. देश में बढ़ते इस्लामी आतंक के खिलाफ काशी धर्म परिषद के संतों की बैठक है. बैठक में जुमे की नमाज के बाद पत्थरबाजी एवं देश में बढ़ते इस्लामी आतंक को लेकर प्रस्ताव पारित किया जाएगा. इस बैठक में हिन्दू धर्म के बड़े संत और धर्माचार्य हिस्सा लेंगे. बैठक की अध्यक्षता परिषद के अध्यक्ष एवं पातालपुरी मठ के पीठाधीश्वर महंत बालक दास जी महाराज करेंगे.


जुमे की नमाज के बाद देश के अलग शहरों में जमकर बवाल
शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद एक बार फिर से हिंसा भड़क उठी. भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान के खिलाफ यूपी के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन हुआ. 


हिंसा पर CM सीएम योगी सख्त 
यूपी में जुमे की नमाज के बाद हंगामे पर एक्शन लिया गया है. अब तक कुल 136 उपद्रवी गिरफ्तार किए गए हैं. अलर्ट को लेकर संवेदनशील जगहों पर पर्याप्त फोर्स की तैनाती.


हयात जफर हाशमी 48 घंटे की पुलिस कस्टडी में
कानपुर हिंसा-मास्टरमांइड हयात जफर हाशमी की पुलिस को 48 घंटे की कस्टडी मिली है. 11 जून से 13 जून शाम तक हयात व उसके 3 साथी पुलिस कस्टडी में रहेंगे. इस दौरान पुलिस उनसे पूछताछ कर साक्ष्य जुटाने का प्रयास करेगी. हयात के वकील शकील अहमद बुंदेल ने बताया कि पुलिस ने हयात के संबंध पीएफआई सिमी और ड्रग माफिया से बताकर 14 दिन की रिमांड मांगी थी. पुलिस अपने दावे के पक्ष में ऐसा कोई साक्ष्य प्रस्तुत नहीं कर सकी. इसके बाद कोर्ट ने महज 2 दिन की रिमांड स्वीकृति है. साथ ही साथ आदेश में यह ताकीद किया है कि रिमांड के दौरान रोजाना हयात और उसके साथियों का मेडिकल कराया जाए.


Video: बस एक क्लिक में यहां देखें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सुपरफास्ट खबरें


WATCH LIVE TV