UP Uttarakhand News Today:  आज 21 मई 2022, दिन शनिवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं.  हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. इसके अलावा जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विधानमण्डल दल की बैठक आज


समाजवादी पार्टी के विधानमण्डल दल की बैठक शनिवार को होगी. समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर  बैठक होगी. सपा प्रदेश कार्यालय लखनऊ में ये बैठक आयोजित होगी. सपा विधानमंडल दल की बैठक शाम 5 बजे होगी. बैठक में सभी विधानसभा सदस्य और विधान परिषद सदस्य शामिल होंगे.


उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी का दिल्ली दौरा है. उत्तराखंड के प्रवासी नागरिकों से  संवाद करेंगे. सीएम धामी का आज का कार्यक्रम
11:25am- श्री अनिल रतूड़ी, से.नि. पुलिस महानिदेशक, उत्तराखंड द्वारा लिखित उपन्यास "भंवर एक प्रेम कहानी" का विमोचन, (कार्यक्रम स्थल IRDT सभागार, सर्वे चौक, देहरादून).
12:55pm- नई दिल्ली प्रस्थान.
05:00 pm- उत्तराखंड के प्रवासी नागरिकों के साथ संवाद, (कार्यक्रम स्थल भाजपा प्रदेश कार्यालय, नई दिल्ली).
रात्रि विश्राम नई दिल्ली.


सीएनजी 2 रुपये महंगी
Delhi-NCR में शनिवार से सीएनजी 2 रुपये महंगी हो गई है. IGL ने इसका ऐलान किया है.


चारधाम यात्रा पर आसमानी आफत का खतरा मंडराया
21 से 25 मई तक कई जिलों में बारिश का अलर्ट...चारधाम यात्रा वाले जिले भी शामिल
उत्तराखंड में मौसम विभाग ने बारिश को लेकर यलो अलर्ट किया जारी 
उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोऱी, बागेश्वर एवं पिथोरागढ़ जनपद के लिए हुआ अलर्ट जारी
ओला वृष्टि - तेज हवाओं को लेकर हुआ अलर्ट जारी,
६० से ८० किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है तेज हवाए ,


यूपी में बदला मौसम का मिजाज
यूपी में मौसम का मिजाज बदल गया है. शुक्रवार तपती गर्मी और लूह के थपेड़ों से राहत मिली है. शनिवार देर शाम कहीं तेज आंधी के साथ हल्की बारिश हुई. प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में आंधी-बारिश का सिलसिला शुरु हो गया है. मौसम विभाग के अनुसार 23 मई तक आंधी- बारिश का सिलसिला चलता रहेगा. तपती गर्मी और लू के थपेड़ों से राहत मिलने वाली है.


अखिलेश पर बिफरे आजम खान
27 महीने बाद मीडिया से रुबरू हुए आजम खान इशारों में अखिलेश पर बिफरे,बोले -दरख्तों की जड़ों में अपनों ने ही  जहर डाला है. मेरी तबाहियों के लिए मेरे अपने जिम्मेदार है. मुझे उन कोठरियों में रखा गया जिन कोठरी में उन लोगों को रखा जाता  था, जिनको फाँसी दी जानी थी. मेरी कोठरी के बाहर फांसी घर भी था. हमने अपनी मोहब्बत और वफादारी साबित  कर दी अब बाकी का सबूत आपको देना .


ज्ञानवापी पर बोले आजम खान
इस स्टेज पर किसी को भी किसी किस्म की राय इसलिए नहीं देना चाहिए क्योंकि उससे मुल्क का माहौल भी खराब होगा. इंसाफ पर से लोगों का भरोसा भी उठ जाएगा.


इलाहाबाद हाईकोर्ट ने खारिज की जनहित याचिका
अयोध्या के धन्नीपुर में बन रही मस्जिद ट्रस्ट के खिलाफ दाखिल याचिका खारिज हो गई है. हाईकोर्ट ने कहा वक्फ बोर्ड ने ट्रस्ट बनाया है, इसमें किसी को हस्तक्षेप का अधिकार नहीं है. अयोध्या के धन्नीपुर में मस्जिद के लिए राज्य सरकार द्वारा दी गई 5 एकड़ जमीन पर वक्फ बोर्ड द्वारा बनाए गए ट्रस्ट के खिलाफ दाखिल जनहित याचिका को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है. कोर्ट ने कहा याची को इस बात का कोई अधिकार नहीं है कि ट्रस्ट को कौन बनाए और कैसे बनाए. कोर्ट ने कहा कि वक्फ बोर्ड को सरकार ने जिस उद्देश्य के तहत पांच एकड़ जमीन दी थी, उस पर वहां पर कार्य चल रहा है.  याचिकाकर्ता नदीम की तरफ से आरोप लगाया गया था कि वक्फ बोर्ड को ट्रस्ट बनाने का कोई अधिकार नहीं है. वक्फ बोर्ड ट्रस्ट नहीं बना सकता है, ऐसे में इस पर रोक लगाए.


Video: बस एक क्लिक में यहां देखें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सुपरफास्ट खबरें


WATCH LIVE TV