UP Uttarakhand News Today:  आज 28 जून 2022, दिन मंगलवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं...यूपी में बीजेपी के नए बॉस को लेकर मंथन जारी है...आजम खां मंगलवार को रामपुर एमपी एलएलए कोर्ट में पेश हो सकते हैं... योगी सरकार की कैबिनेट बैठक है.... योगी से मिलेंगे नवनिर्वाचित सांसद घनश्याम सिंह लोधी समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Video: सुपरफास्ट अंदाज में यहां देखें 100 शहर की 100 बड़ी खबरें, फटाफट हो जाएं अपडेट


योगी की पसंद का ही होगा यूपी बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष?
यूपी में बीजेपी के नए बॉस को लेकर मंथन जारी है. सुब्रत पाठक रेस में सबसे आगे बताए जा रहे हैं. बीएल वर्मा , भूपेन्द्र चौधरी के नाम की भी चर्चा. 
कल उत्तर प्रदेश के नए बीजेपी अध्यक्ष के नामों पर चर्चा हुई. 


GST परिषद की बैठक मंगलवार से शुरू
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में और सभी राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के प्रतिनिधियों की जीएसटी परिषद की 47वीं बैठक चंडीगढ़ में होगी. चंडीगढ़ में होने वाली बैठक में कुछ वस्तुओं की कर दरों में बदलाव किया जा सकता है. टैक्स दर घटाने की मांग क्षतिपूर्ति कोष की कमी को पूरा करने के लिए लिया कर्ज, इलेक्ट्रिक वाहनों पर जीएसटी घटाने की मांग. लखनऊ में हुई थी 45वीं बैठक. ऑनलाइन गेमिंग में 28 फीसदी जीएसटी घट सकता है.ई-वे बिल और ई-चालान अनिवार्य करने पर विचार हो सकता है.


पीएम मोदी संयुक्त अरब अमीरात जाएंगे
G7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के बाद प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की यात्रा करेंगे. पीएम मोदी यूएई के पूर्व राष्ट्रपति और अबू धाबी शासक शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के निधन पर अपनी व्यक्तिगत संवेदना व्यक्त करने के लिए जाएंगे. आपको बता दें कि शेख खलीफा का निधन पिछले महीने की 13 तारीख को हुआ था. शिखर सम्मेलन के मौके पर पीएम मोदी कुछ देशों के नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे. 


योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज
औद्योगिक विकास पर्यटन शिक्षा स्वास्थ्य जुड़े कई प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है.  योगी सरकार की कैबिनेट बैठक  सुबह 10:30 बजे सीएम आवास में होगी. कैबिनेट बैठक औद्योगिक विकास पर्यटन शिक्षा स्वास्थ्य जुड़े कई प्रस्ताव पर मुहर लगेगी.


सीएम योगी अपने कैबिनेट मंत्रियों से लेंगे 100 दिनों के टारगेट का अपडेट 
सीएम योगी विभागों की कार्ययोजना के प्रगति की समीक्षा करेंगे. कैबिनेट की बैठक के बाद सीएम योगी 11.30 बजे सभी कैबिनेट मंत्रियों साथ सभी विभागों की समीक्षा बैठक करेंगे. सभी कैबिनेट मंत्रियों से उनके विभाग की रिपोर्ट लेंगे.


क्वार्टर गार्ड व बैरक का शिलान्यास करेंगे सीएम धामी
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पुलिस लाइन में नए प्रशासनिक भवन, क्वार्टर गार्ड व बैरक का शिलान्यास करेंगे. 10:15AM पुलिस लाईन देहरादून के प्रशासनिक भवन, क्वार्टर गार्द एवं बैरक का शिलान्यास (कार्यक्रम स्थल पुलिस लाईन, रेस कोर्स, देहरादून) करेंगे. सुबह 11:30 बजे राज्य पुलिस विभाग के अन्तर्गत संचालित CCTNS प्रोजेक्ट e-FIR Module में दर्ज होने वाली e-FIR को अधिसूचित किये जाने के सम्बन्ध में बैठक
(सचिवालय), शाम 6 बजे नवनियुक्त मुख्य न्यायाधीश उत्तराखण्ड उच्च न्यायालय, नैनीताल, जस्टिस विपिन सांघी जी का शपथ ग्रहण कार्यक्रम में प्रतिभाग (राजभवन ) लेंगे.


योगी से मिलेंगे नवनिर्वाचित सांसद घनश्याम सिंह लोधी
सीएम योगी से मिलेंगे रामपुर से नवनिर्वाचित सांसद घनश्याम सिंह लोधी. अमित शाह ने फ़ोन कर घनश्याम लोधी को जीत की बधाई दी. घनश्याम लोधी गुरूवार को दिल्ली जाएंगे. जेपी नड्डा, अमित शाह,मोदी से करेंगे मुलाक़ात.


एमपी एलएलए कोर्ट में पेश हो सकते हैं आजम खान
आजम खां मंगलवार को रामपुर एमपी एलएलए कोर्ट में पेश हो सकते हैं. यतीमखाना प्रकरण मामले में दर्ज मुकदमे में आरोप हो तय हो सकते हैं. इस मुकदमे में आरोप था कि आजम खां के इशारे पर यतीमखाना बस्ती में रह रहे लोगों के साथ मारपीट-लूटपाट की गई थी. बुलडोजर चलाकर उनके घरों को ध्वस्त कर दिया गया.


परवीन फातिमा की याचिका पर हाई कोर्ट में सुनवाई
अटाला कांड के मुख्य आरोपी जावेद पंप की पत्नी परवीन फातिमा की याचिका पर हाई कोर्ट में सुनवाई होगी. परवीन ने घर के ध्वस्तीकरण को दी है चुनौती. 


अग्निपथ के मुद्दे पर पूर्व सीएम हरीश रावत करेंगे पैदल यात्रा
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने केंद्र सरकार की अग्निपथ पर सैनिकों की भर्ती योजना पर सवाल उठाए हैं. हरीश रावत ने अग्निपथ योजना को युवाओं के साथ धोखा बताया है. अग्निपथ के मुद्दे पर 28 जून को पूर्व सीएम हरीश रावत पैदल यात्रा करेंगे. वह राज्यपाल को  ज्ञापन सौंपेंगे.


यूपी के ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा का अयोध्या दौरा है. शतरंज ओलंपियाड टोर्च रैली समारोह में शिरकत करेंगे. सुबह 7:30 बजे राम की पैड़ी पर आयोजित अखिल भारतीय शतरंज महासंघ प्रथम शतरंज ओलंपियाड टोर्च रैली समारोह में शिरकत करेंगे. शतरंज के प्रचार-प्रसार और उस को बढ़ावा देने के लिए टॉर्च रैली आयोजित की गई है. देर शाम वाराणसी से अयोध्या पहुंचेगी टार्च रैली. 28 जून को फैजाबाद सर्किट हाउस से अयोध्या के नया घाट राम की पैड़ी तक निकलेगी टॉर्च रैली.


अग्निपथ के विऱोध मे रालोद-युवा पंचायत के जरिए वापसी की मांग
पश्चिमी यूपी के 11 शहरों में जयंत चौधरी युवा पंचायत करेंगे. 28 जून से 16 जुलाई के बीच पश्चिम उत्तर प्रदेश के 11 शहरों में जयंत चौधरी युवा पंचायत कर योजना को वापस लेने की मांग करेंगे. अग्निपथ योजना  और बेरोजगारी के विरोध में राष्ट्रीय लोकदल प्रमुख जयंत चौधरीपश्चिमी यूपी में युवा पंचायत आयोजित करने जा रहे हैं. इस पंचायत में ज्यादा से ज्यादा युवाओं को जोड़ने का काम होगा. रालोद (RLD) के प्रमुख ने सेना में अग्निपथ योजना को लेकर युवा पंचायत का ऐलान किया है.


यूपी में मौसम करवट लेगा करवट, बारिश दिलाएगी उमस से निजात
मौसम विभाग ने बदलते मौसम का अलर्ट जारी किया है. विभाग के अनुसार, तेज आंधी के साथ बरसात हो सकती है. विभाग ने प्रदेश के करीब 29 जिलों में हैवी रेन अलर्ट जारी किया है. 


उत्तराखण्ड में मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट 
मौसम विभाग ने पहाड़ों में मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है. विभाग के मुताबिक सावधानी बरतें और मौसम के अनुसार ही यात्रा करें. कृपया निरंतर मौसम सूचना चेक करते रहें.


video: बस एक क्लिक में यहां देखें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सुपरफास्ट खबरें


WATCH LIVE TV