UP Uttarakhand News Today:  आज 9 जुलाई 2022, दिन शनिवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं.. रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी का अमरोहा दौरा..लखनऊ के डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में अब मरीजों को इलाज महंगा मिलेगा. OPD समेत हर इलाज के लिए मरीजों को अधिक पैसे खर्च करने पड़ेंगे समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Video: सुपरफास्ट अंदाज में यहां देखें 100 शहर की 100 बड़ी खबरें, फटाफट हो जाएं अपडेट


 


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ-मुस्लिम धर्म गुरू द्वारा घोषित 9 या 10 जुलाई को बकरीद मनाई जाएगी. बकरीद के दिन कुर्बानी सार्वजनिक स्थल पर नहीं की जाए. जो निर्धारित स्थल हो या जहां पर होता आया है वहीं पर हो कुर्बानी की जाए, विवादित जगहों पर नहीं होनी चाहिए.


यूपी भाजपा का मेगा प्लान
आगामी 20 जुलाई तक प्रदेश के सभी 98 संगठनात्मक जिलों में जिला बैठकें आयोजित की जाएंगी. बूथ सशक्तिकरण अभियान के तहत भाजपा की दृष्टि से कमजोर 22 हजार बूथों पर सांसदों व विधायको द्वारा सम्पर्क का कार्य लगातार चलाया जाएगा. जिन लोकसभा क्षेत्रों में भाजपा के सांसद नहीं हैं प्रदेश के ऐसे 14 लोकसभा क्षेत्रों में  केन्द्रीय मंत्रियों के प्रवास प्रारम्भ होगें. आगामी 21 जुलाई के बाद प्रदेश का प्रशिक्षण कार्यक्रम होगा. इसके पश्चात् 15 अगस्त तक मोर्चों के प्रशिक्षण सम्पन्न होंगे.


आज़म खान के खिलाफ 4 मुकदमो में कोर्ट ने आरोप तय किए. आज़म खान बोले ये है हमारे देश का न्याय। ये है न्यायिक सरकारें ये है उनका स्तर.


एसीएस होम अवनीश अवस्थी का चित्रकूट दौरा 
बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन से पहले लेंगे जायजा
मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा भी रहेंगे मौजूद  दोपहर 3 बजे 
चित्रकूट भरतकूप बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पहुंचेंगे एक्सप्रेस-वे 
के निरीक्षण के बाद विकास कार्यों की समीक्षा।


रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी का अमरोहा दौरा
शनिवार को अमरोहा आएंगे रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी
अग्निपथ योजना के विरोध में करेंगे युवा पंचायत
युवाओं को खांसकर सम्बोधित करेंगे जयंत चौधरी
जनता इंटर कॉलेज मूंढाखेड़ा में होगी युवा पंचायत


केंद्रीय राज्यमंत्री भानू प्रताप वर्मा का चित्रकूट दौरा
केंद्रीय राज्यमंत्री भानू प्रताप वर्मा शनिवार को चित्रकूट दौरे पर है. बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का स्थलीय निरीक्षण करेंगे.


केंद्रीय राज्यमंत्री सूक्ष्म एवं लघु उद्योग भानू प्रताप वर्मा का आज जालौन आगमन है. सुबह 9 बजे बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का निरीक्षण करेंगे और इसके बाद चित्रकूट के लिए हो रवाना हो जाएंगे. आपको बता दे 16 जुलाई को प्रधानमंत्री द्वारा बुन्देलखण्ड एक्सप्रेसवे के उदघाटन का कार्यक्रम प्रस्तावित है.


शनिवार को केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर और प्रदेश सरकार के नगर विकास मंत्री ए के शर्मा उन्नाव में रहेंगे. अमृत महोत्सव के अंतर्गत आज एक दिवसीय पीएम स्वनिधि महोत्सव आयोजित किया जाएगा. गंगाघाट नगरपालिका क्षेत्र में  कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.


लखनऊ के लोहिया संस्थान में बनेगा 100 रुपए का पर्चा
9 जुलाई से बदल जाएगी OPD की व्यवस्था. पहले एक रुपए में पर्चा बनता था. लखनऊ के डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में अब मरीजों को इलाज महंगा मिलेगा. OPD समेत हर इलाज के लिए मरीजों को अधिक पैसे खर्च करने पड़ेंगे.  शासन के आदेश के बाद नई व्यवस्था 9 जुलाई से लागू करने का फैसला लिया गया है.


विश्व हिन्दू परिषद् और बजरंग दल निकालेंगे संकल्प मार्च
विश्व हिन्दू परिषद् और बजरंग दाल समेत कई हिन्दू संगठन शनिवार को मंडी हाउस से लेकर जंतर-मंतर तक संकल्प मार्च निकालेंगे.


सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: ट्रांजिट रिमांड को चुनौती देने वाली लॉरेंस बिश्नोई के पिता की याचिका पर 11 जुलाई को सुनवाई है. आरोपी लॉरेंस बिश्नोई के पिता ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की. इस याचिका में उन्होंने पंजाब पुलिस को ट्रांजिट रिमांड देने को चुनौती दी है। उन्होंने कहा है कि पंजाब पुलिस ने लॉरेंस को गलत तरीके से हिरासत में लिया है.


 


video: बस एक क्लिक में यहां देखें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सुपरफास्ट खबरें


WATCH LIVE TV