Abbas Ansari detained : माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी को ईडी ने शुक्रवार को पूछताछ के बाद हिरासत में ले लिया था. ईडी द्वारा अब्‍बास को हिरासत में लेने के बाद विपक्ष हमलावर हो गया है. सपा के प्रवक्‍ता अमीक जामेई ने कहा कि विधायक अब्‍बास अंसारी के खिलाफ ईडी की कार्रवाई गैर कानूनी बदले और द्वेष से भरी है. अमीक जामेई ने कहा कि कश्‍मीर के राज्‍यपाल 2019 लोकसभा चुनाव में हार का बदला रहे हैं. वहीं  अब्‍बास के वकील मोहम्‍मद फारुक ने कहा कि ईडी ने दूसरी बार अब्‍बास को बुलाया था, अब्‍बास सुबह ही पहुंच गए थे. बावजूद इसके ईडी की टीम अब्‍बास को लेकर अज्ञात स्‍थान में चली गई. हिरासत में लेना गैर कानूनी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गलत करने वाले को सजा मिलनी चाहिए 
अब्‍बास की हिरासत को सही बताते हुए भाजपा मऊ के नेता अशोक सिंह ने कहा कि गलत करने वाले को सजा मिलनी चाहिए. अब्‍बास द्वारा अवैध तरीके से अर्जित की गई संपत्ति को सरकार मिट्टी में मिलाने का काम कर रही है. उन्‍होंने कहा कि अब्बास अंसारी की गिरफ्तारी जायज है. 


मेडिकल के लिए ले गई टीम 
विपक्ष के पलटवार के बीच शनिवार दोपहर अब्‍बास को ईडी दफ्तर से मेडिकल के लिए ले जाया गया. ईडी की टीम और प्रयागराज पुलिस अब्‍बास अंसारी का मेडिकल करा रही है. बताया जा रहा है कि मेडिकल के बाद अब्‍बास को एडीजे कोर्ट में पेश किया जा सकता है.  


देर रात हिरासत में लिया गया 
बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को अब्‍बास ईडी के दफ्तर अपना बयान दर्ज कराने पहुंचा था. जानकारी के मुताबिक, अब्‍बास को मार्च 2021 में मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में हिरासत में लिया गया है. इस दौरान ईडी के अधिकारियों ने अब्बास और उनके ड्राइवर से भी कई सवाल किए. अब्बास को ईडी ने 11 अक्टूबर को ही पूछताछ के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया था. शुक्रवार सुबह से शुरू हुई पूछताछ हिरासत में लेने तक जारी रही. 


संतोषजनक जवाब न मिलने पर हिरासत में लिया 
अब्‍बास का मेडिकल टेस्‍ट के बाद उन्‍हें दोबारा ईडी दफ्तर लेकर आया गया. ईडी दफ्तर के ऊपरी मंजिल पर अब्बास अंसारी को नजरबंद किया गया. ईडी अधिकारियों का कहना है कि पूछताछ में अब्बास अंसारी ने संतोषजनक जवाब नहीं दे सका. अब्‍बास ईडी के सवालों का गोलमाल जवाब देता रहा. इसके बाद ईडी ने अब्‍बास  का मोबाइल फोन भी कब्‍जे में ले लिया. अब्‍बास के ड्राइवर रवि प्रकाश शर्मा द्वारा पहचान पत्र और लाइसेंस दिखाने पर उसे छोड़ दिया गया. 


तीन टीमें कर रहीं पूछताछ 
जानकारी के मुताबिक, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की प्रयागराज की तीन टीमें अब्‍बास से पूछताछ कर रही है. टीमें यह पता लगाने में जुटी हैं कि अब्‍बास करोड़ो की संपत्ति कहां से अर्जित की. ईडी ने मुख्तार समेत परिवार के अन्‍य सदस्यों को भी आरोपी बनाया है. टीम को अहम सबूत मिलने पर ही अब्‍बास को हिरासत में लेने की बात कही जा रही है. 


WATCH: अब घर बैठे मिलेगा राशन कार्ड, जानें ऑनलाइन आवेदन का पूरा तरीका और राशन कार्ड के फायदे