लखनऊ: मोदी की केंद्र सरकार द्वारा सेना में 4 साल की भर्ती के लिए घोषित की गई अग्निपथ योजना के विरोध में देश भर में युवाओं के प्रदर्शन किया जा रहा है. सेना में भर्ती को लेकर केंद्र सरकार की नई योजना अग्निपथ का विरोध बिहार से लेकर यूपी तक में हो रहा है. इसी के चलते सीएम योगी ने आंदोलित युवाओं से शांति बनाए रखने की अपील की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

श्रावस्ती में नगर पालिका क्षेत्र के अंतर्गत संचालित पांच ईंट भट्ठों पर चला प्रशासन का चाबुक, संचालकों में हड़कंप


कई जिलों में प्रदर्शन 


गुरुवार को यूपी के कई जिलों में युवाओं ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों के साथ पुलिस की कुछ जगहों पर झड़प भी हुई. प्रदेश में विरोध को देखते हुए सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया है कि अग्निवीरों को यूपी सरकार पुलिस व अन्य सेवाओं में वरीयता देगी.सीएम योगी ने कहा कि अग्निपथ योजना आपके भविष्य को नया आयाम देगी आप किसी बहकावे में न आएं.


केदारनाथ आपदा के 9 साल पूरे: हजारों को बहा ले गई थी मंदाकिनी, रोंगटे खड़े कर देती हैं त्रासदी की यादें


सीएम योगी ने की अपील
अपने ट्वीटर हैंडल पर सीएम योगी ने लिखा कि युवा साथियो, 'अग्निपथ योजना' आपके जीवन को नए आयाम प्रदान करने के साथ ही भविष्य को स्वर्णिम आधार देगी। आप किसी बहकावे में न आएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि माँ भारती की सेवा हेतु संकल्पित हमारे 'अग्निवीर' राष्ट्र की अमूल्य निधि होंगे व यूपी सरकार अग्निवीरों को पुलिस व अन्य सेवाओं में वरीयता देगी। जय हिंद….



योजना का हो रहा है विरोध
इस योजना का सबसे ज्यादा विरोध बिहार में हो रहा है. नवादा में छात्रों ने आगजनी की है, ट्रेन की बोगियां जलाई गई हैं. अग्निपथ' योजना का स्वागत बीजेपी शासित राज्यों ने किया जबकि विपक्ष इस योजना को लेकर सरकार पर हमलावर है.विपक्ष का कहना है कि इस योजना के जरिए सरकार रक्षा बजट में कटौती करना चाहती है.


आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 16 जून के बड़े समाचार


WATCH LIVE TV