सत्यप्रकाश/अयोध्या: जनपद के अलग-अलग हिस्सों में अग्निवीर भर्ती परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं. अयोध्या में अग्निवीर भर्ती बुधवार से शुरू हो रही. ये भर्ती डोगरा रेजिमेंटल सेंटर में 5 दिसंबर तक चलती रहेगी. 13 जिलों के अभ्यर्थी अग्निवीरों भर्ती में शामिल होंगे. भर्ती के दौरान कैंट एरिया में रूट डायवर्जन लागू किया जाएगा. सहादतगंज हनुमान गढ़ी से कैंट एरिया में सभी प्रकार के वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा. भर्ती में सुरक्षा को लेकर अयोध्या पुलिस ने 35 ड्यूटी पॉइंट बनाए गए हैं. 2 जोन में 3-3 सेक्टर बनाए गए हैं. सभी ड्यूटी पॉइंट पर पीएसी तैनात तैनात रहेगी. रेलवे स्टेशन बस स्टेशन पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए जगह-जगह पानी व शौचालय की व्यवस्था की जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नियावां जमथरा घाट से अग्निवीर अभ्यर्थियों की इंट्री होगी और गुप्तार घाट निर्मली कुंड से असफल अभ्यर्थियों का निकास किया जाएगा. सफल उम्मीदवारों का 7 व 8 दिसंबर को मेडिकल व डॉक्यूमेंट का सत्यापन किया जाएगा. इसमें सफल उम्मीदवारों की 15 जनवरी 2023 को लिखित परीक्षा होगी. इन जनपदों के कुल एक लाख पांच हजार 137 अभ्यर्थियों ने इस भर्ती रैली के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है. कुल रजिस्ट्रेशन 2019 में हुई पिछली रैली भर्ती के मुकाबले 30 फीसदी अधिक रहा है. अधिकतम अभ्यर्थियों ने अग्निवीर जनरल ड्यूटी कटेगरी के लिए रजिस्ट्रेशन किया है, जो कुल रजिस्ट्रेशन का 81 फीसदी है.प्रवक्ता के मुताबिक अग्निवीर भर्ती रैली को कामयाब बनाने के लिए स्थानीय प्रशासन और अयोध्यावासियों का सहयोग मिल रहा है.


यह भी पढ़ें: मोबाइल एप के जरिए घर और मोहल्ले का कूड़ा होगा साफ, ये स्मार्ट वेस्ट मैनेजमेंट


अग्निवीरों की भर्ती रैली स्थल मीरानघाट हेलीपैड पर संपन्न होगी. इस भर्ती रैली में अयोध्या,प्रयागराज, कुशीनगर, अंबेडकरनगर,अमेठी,बस्ती,कौशांबी महाराजगंज,प्रतापगढ़,रायबरेली, संत कबीर नगर, सिद्धार्थ नगर व सुल्तानपुर जनपद के निवासियों के अभ्यर्थियों की भर्ती होगी.