कानपुर: अग्निपथ योजना को लेकर जहां देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन देखने को मिला. वहीं, अब लोग इस योजना के बारे में मुहिम चलाकर जागरूक करने का प्रयास कर रहे हैं. इसी क्रम में सुन्नी उलेमा काउंसिल ने भी अग्निपथ योजना का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना के लिए मुस्लिम युवाओं को जागरूक किया जाएगा. इसको लेकर मस्जिदों से अग्निवीर बनने को लिए किया प्रेरित जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुन्नी उलमा काउंसिल के राष्ट्रीय महासचिव हाजी सलीस ने जी मीडिया से खास बातचीत में केंद्र सरकार की इस योजना को लाभकारी बताया. साथ ही कहा कि इससे देश की सुरक्षा सशक्त होगी. इसको लेकर वह इमामों को खत लिखेंगे कि मस्जिदों से ऐलान के जरिए युवाओं को इस योजना के लाभों के बारे में बताया जाए. उन्होंने बताया कि मुस्लिम नौजवानों में बेरोजगारी ज्यादा है, उनको रोजगार का मौका मिल रहा है. अगर ये देश की सुरक्षा में योगदान देंगे तो युवाओं में अनुशासन आएगा साथ ही उनमें राष्ट्रप्रेम की भावना जागेगी. इसको लेकर सुन्नी उलमा काउंसिल मस्जिदों के इमामों को पत्र लिखेगा. 


उन्होंने कहा यह पूरे देश के युवाओं के लिए बेहतर योजना है. वहीं, उन्होंने योजना का विरोध करने को लेकर कहा कि इसको लेकर सियासत ज्यादा हो रही है. इसको सकारात्मक तौर पर देखना चाहिए. इसके जरिए युवाओं को पैसा मिलता है तो वह भविष्य में बेहतर से बेहतर काम भी कर सकता है. सरकार हर चार साल बाद युवाओं को मौका देगी. आर्मी में जाकर युवा प्रशिक्षित होंगे. हमें चाहिए कि हमारे देश का हर नागरिक प्रशिक्षित हो सके कि कोई देश की तरफ आंख उठाकर भी ना देख सके. 


WATCH LIVE TV