राघवेंद्र सिंह/बस्ती: यूं तो शौचालय पर नजर पड़ते ही लोग मुंह मोड़ लेते हैं लेकिन सोशल मीडिया पर टॉयलेट की एक तस्वीर जमकर वायरल हो रही है, जिस पर से लोगों की निगाहें नहीं हट रही हैं. बाथरूम की खास बात यह है कि एक ही शौचालय में दो टॉयलेट सीट लगी हुई हैं.विकास विभाग के अधिकारियों का कारनामा देखकर यकीनन आप भी सोच में पड़ जाएंगे कि आखिर किस मंशा के तहत यह कारनामा किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बस्ती मुख्यालय से 20 किलोमीटर की दूरी पर एक ब्लॉक है कूदरहा, इस ब्लॉक क्षेत्र में आने वाले गांव गौराधूंधा में बनाए गए सामुदायिक शौचालय की तस्वीरें आपको अचरण में डाल देंगे. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि जिस तरह की सोच के साथ इस सामुदायिक शौचालय का निर्माण कराया गया है वाकई में गजब का है. क्या कहने उस इंजीनियर और प्रधान के, जिन्होंने एक ही टॉयलेट रूम के अंदर दो सीट बैठाकर यह कारनामा कर दिखाया. अब आप भी सोच रहे होंगे आखिर किस मनसा के तहत जिम्मेदारों ने एक टॉयलेट के अंदर 2 सीट लगा दीं. 


लव मैरिज के 6 महीने में ही साली को दिल दे बैठा जीजा, बीवी की बहन को लेकर हुआ फरार


गौरा धुंधा गांव में सेक्रेटरी और प्रधान ने 10 लाख की लागत से एक सामुदायिक शौचालय का निर्माण कराया, लेकिन आज तक इस सामुदायिक शौचालय का कोई भी व्यक्ति प्रयोग नहीं कर पाया, इसके पीछे कारण यह है कि शौचालय बनाए तो गए मगर उसके दरवाजे नहीं लगाए गए. साथ ही एक ही रूम में दोनों सीटें लगा दी गईं. ऐसे में गांव में ऐसा कोई नहीं है जो लोक लाज को ताक पर रखकर शौचालय का प्रयोग कर सके.


उत्तराखंड की बेटी ने साइकिल से फतह की अफ्रीका की सबसे ऊंची चोटी, तोड़ा ये रिकॉर्ड


इस पूरे मामले को लेकर जिला पंचायत राज अधिकारी से जब बात की तो उन्होंने बताया कि दोषी सेक्रेटरी को नोटिस जारी कर दी गई है और सख्त निर्देश दिया गया है कि जल्द से जल्द उक्त सामुदायिक शौचालय को ठीक करें, इसके अलावा रिपोर्ट मिलने के बाद संबंधित के खिलाफ उनके स्तर से कार्रवाई भी की जाएगी, कहा कि है वे खुद मौके पर जांच करने गई थीं और सामुदायिक शौचालय की हालत देखकर अचरज में पड़ गईं कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता है. 


WATCH: जानिए किन गलतियों की वजह से आपका व्हाट्सएप अकाउंट हो सकता है बैन