लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में मिली हार के बाद समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को एक बयान जारी किया है. अपनी हार को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि समाजवादी पार्टी यूपी चुनाव के जनादेश को जनता का सम्मान करते हुए स्वीकार करती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

समाजवादी पार्टी के ऑफिशियल ट्विटर और फेसबुक हैंडल से जारी बयान में कहा कि, "समाजवादी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा है कि समाजवादी पार्टी विधानसभा चुनाव 2022 के जनादेश को जनता का सम्मान करते हुए स्वीकार करती है. हर एक छात्र, बेरोजगार युवा, शिक्षक, शिक्षामित्र, पुरानी पेंशन समर्थक, महिला, किसान, मजदूर और सभी शुभचिंतकों को धन्यवाद जिन्होंने समाजवादी पार्टी के प्रति विश्वास जताया है." 



विधायकों को दी जीत की बधाई 
पोस्ट में आगे लिखा है, "इसके साथ ही समाजवादी-गठबंधन के जीते हुए सभी विधायकों को हार्दिक बधाई. सभी नए विधायकों द्वारा जनसेवा के अपने दायित्व का ईमानदारी से निर्वहन किये जाने की प्रतिबद्धता है. उत्तर प्रदेश की जनता को भी हमारी सीटें ढाई गुनी और मत प्रतिशत डेढ़ गुना बढ़ाने के लिए भी धन्यवाद. चुनाव परिणामों से स्पष्ट है कि भाजपा की सीटों को घटाया जा सकता है. भाजपा का यह घटाव निरन्तर जारी रहेगा."


भाजपा पर लगाया आरोप 
सपा ने आरोप लगाते हुए कहा, "भाजपा ने जो भ्रम और छलावा फैलाया है. वह आधे से ज्यादा दूर हो गया है, बाकी कुछ दिनों में दूर हो जाएगा समाजवादी पार्टी जनता की समस्याओं और विकास के मुद्दों को सदन के अंदर और बाहर मजबूती से उठाएगी. जनहित में संघर्ष अवश्य जीतेगा. समाजवादी पार्टी लोकतंत्र के लिए संकल्पित है."


गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने प्रचंड जीत हासिल की है. जबकि सत्ता में वापसी का जोर लगा रही समाजवादी पार्टी को कामयाबी हासिल नहीं हो सकी. बीजेपी के खाते में 273 सीटें, सपा के खाते में 125 सीटें, कांग्रेस को 2 और बसपा के खाते में महज एक सीट आई है. 


WATCH LIVE TV