Aligarh Ammonia Gas Leak: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में अल दुआ मीट फैक्ट्री में बड़ा हादसा हो गया. फैक्ट्री में अमोनिया जैसी जहरीली गैस लीक होने से कई कर्मचारी बेहोश होने लगे. कर्मचारियों में युवती, महिलाएं, पुरुष और छोटे बच्चे शामिल हैं. भारी तादाद में गैल रिसाव से प्रभावित कर्मचारियों को जवाहरलाल नेहरू मेडिकल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि बेहोश कर्मचारियों की संख्या 100 से ज्यादा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Bareilly Ramleela: बरेली के चौधरी तालाब में होती है देश की तीसरी सबसे बड़ी रामलीला, 455 साल पुराना है इतिहास


45 मरीज मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं
जानकारी के मुताबिक, मीट फैक्ट्री ने प्रशासन से यह बात छुपाई है. रोरावर थाना इलाके के मथुरा बाईपास स्थित अल दुआ मीट फैक्ट्री में उस वक्त हड़कंप का माहौल खड़ा हो गया, जब अचानक मीट फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव शुरू हो गया. अमोनिया गैस के रिसाव के बाद फैक्ट्री में भगदड़ मच गई. गैस की चपेट में आए लगभग 45 मरीजों को जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया गया है. अन्य मजदूरों का इलाज प्राइवेट हॉस्पिटल में चल रहा है. घटना में कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. 


यूपी नगर निकाय चुनाव आरक्षण 2022 : नए सिरे से रिजर्वेशन से नगर निगम, नगर पालिका से लेकर वार्डों तक बदल जाएगा गणित


डीएम और एसएसपी ने मौके पर पहुंच कर लिया जायजा
घटना की सूचना पर दमकल कर्मी मौके पर पहुंच गए और राहत कार्य में जुटे हुए हैं. बताया यह भी जा रहा है कि काफी देर तक फैक्ट्री मालिक ने घटना को छुपाने का प्रयास किया है. घटना की सूचना पर जिला अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह के अलावा, एसएसपी कलानिधि नैथानी भी मौके पर पहुंच गए हैं. जानकारी देते हुए जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि अल दुआ मीट फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव हुआ था, जिसके चलते कई लोग बेहोश हो गए हैं. लगभग 47 लोगों को जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया है. सभी डॉक्टरों को इलाज करने के लिए जिला अधिकारी द्वारा निर्देश दे दिए गए हैं. घटना के पीछे क्या वजह है, इन तमाम पहलुओं पर जांच की जा रही है. जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.