अलीगढ़: प्रशासनिक अधिकारियों की दरियादिली और लोगों की मदद करने की खबरें सामने आती रहती हैं. ऐसा ही एक मामला अलीगढ़ जिले से सामने आया है, जहां डीएम ने जमीन पर बैठकर न सिर्फ दिव्यांग की फरियाद सुनी बल्कि उसकी तत्काल ही आर्थिक मदद के लिए हाथ बढ़ाया. वहीं, डीएम से मदद पाकर दिव्यांग की आंखों में खुशी के आंसू आ गए. सोशल मीडिया पर डीएम के इस काम की खूब तारीफ हो रही है, साथ ही उनके जमीन पर बैठे फरियाद सुनने की फोटो भी वायरल हो रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जमीन पर बैठकर सुनी दिव्यांग की फरियाद
दरअसल, पैरों में गहरे जख्म होने के चलते एक दिव्यांग फरियाद लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचा था. डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने दिव्यांग को जमीन पर बैठा देखा तो वह खुद गाड़ी से नीचे उतर कर आ गए और जमीन पर बैठकर फरियाद सुनने लगे, दिव्यांग ने बताया कि पैर में सेप्टिक बन गया है, गरीब परिवार से ताल्लुक रखता है और इलाज भी नहीं करा पा रहा है. दिव्यांग की लाचारी सुनकर डीएम का दिल पसीज गया. उन्होंने तुरंत ही उसकी मदद के लिए हाथ बढ़ाया. 


डीएम से आर्थिक सहायता पाकर दिव्यांग की खुशी से भर आई आंखें
डीएम ने फरियाद सुनने के बाद तब का हाल दिव्यांग रेड क्रॉस सोसाइटी के माध्यम से 13 हजार रुपये की मदद का चेक भेंट कर दिया. गांधी पार्क थाना इलाके के चंदौली गांव के रहने वाले दिव्यांग ओमेंद्र पाल सिंह लड़खड़ाते हुए जिला अधिकारी से मिलने के लिए पहुंचे थे. उमेंद्र को रोता हुआ देख डीएम का दिल पसीज गया. हाल-चाल पूछने के बाद तत्काल डीएम ने उनकी आर्थिक मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया. डीएम की मदद के बाद ओमपाल की खुशी से आंखें भर आई. बता दें, उत्तर प्रदेश में इससे पहले भी ऐसी तस्वीरें देखने को मिलती रही हैं, जहां प्रशासनिक अधिकारी लोगों की मदद करते दिखाई दिए हैं.