राजीव शर्मा/ बहराइच: बहराइच जिले में चंदा न देना एक युवक को महंगा पड़ गया. मामला कोतवाली नगर इलाके का है. आरोप है कि नवरात्रि में दुर्गा पूजा के लिए दुर्गा पूजा कमेटी से जुड़ा एक व्यक्ति एक कपड़ा व्यापारी की दुकान पर चंदा मांगने के लिये गया हुआ था. उस वक्त दुकान पर व्यापारी पुत्र मौजूद था जिसने चंदा मांगने वाले युवक के मुताबिक चंदा की रकम देने से इंकार कर दिया. इससे बौखलाए आरोपी युवक ने व्यापारी के पुत्र (ऋतिक) के ऊपर चाकू से हमला कर घायल कर दिया.घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे व्यापारी ने अपने बेटे को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया. वहीं मामले की भनक लगते ही पुलिस टीम ने मौके का दौरा कर आरोपी के विरुद्ध गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2100 रुपये चंदा मांग रहा था युवक


मामला कोतवाली नगर के छोटी बाजार इलाके का है. यहां ज्ञान चंद मनसानी साड़ी व सूट शोरूम चलाते हैं. ज्ञानचंद का कहना है कि उनके बेटे ऋतिक को दुर्गा पूजा कमेटी से जुड़े एक व्यक्ति ने इसलिए चाकू मार दिया क्योंकि वो दुर्गापूजा के लिए मांगी गई चंदे की रकम से कम चंदा दे रहे थे. पीड़ित व्यापारी ज्ञानचंद के अनुसार आरोपी उनसे 2100 रुपए चाहता था लेकिन वो उसे 51 रुपये दे रहे थे. इसी बात को लेकर घटना को अंजाम दिया गया. 


यह भी पढ़ें: हजरत अली  द्वारा लिखीं कुरान की आयतें, एएमयू की लाइब्रेरी में मौजूद


पुलिस ने फौरन लिया एक्शन


वहीं इस मामले पर सीओ सिटी विनय द्विवेदी ने बताया कि ''सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. तहरीर लेकर मुकदमा पंजीकृत किया गया. आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.'' दरअसल ये मामला आस्था के बजाय जोर-जबरदस्ती से जुड़ा है. लोग अक्सर निजी आस्था का सम्मान करने के बजाय जबरदस्ती पर उतारु हो जाते हैं, ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई करना बेहद जरुरी है.