India vs Pakistan Asia Cup 2022: एशिया कप में खेले गए भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 मैच में टीम इंडिया का डंका बजा है. भारत ने पाकिस्तानी टीम को 5 विकेट से धूल चटाई है. हार्दिक पांड्या ने 20वें ओवर की चौथी गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई. उनको मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला है. इसी तरह टीम इंडिया ने पिछले टी20 मैच में मिली 10 विकेट से करारी हार का बदला भी ले लिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाकिस्तानी टीम ने दिया 148 रनों का टारगेट
पाकिस्तानी टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कुल 147 रन बनाए. पाकिस्तानी टीम को पहला झटका 15 रन के स्कोर लगा जब कप्तान बाबर आजम तीसरे ओवर में भुवनेश्वर कुमार का शिकार बने. बाबर ने 9 गेंदों में 10 रन बनाए. पाकिस्तान को दूसरा झटका फखर जमान के रूप में लगा, जिन्हें आवेश खान ने छठे ओवर में पवेलियन भेजा. उन्होंने 6 गेंदों में 2 चौकों के जरिए 10 रन बनाए.  पाकिस्तानी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन  विकेटकीपर बल्लेबाज रिजवान ने बनाए. जिन्होंने 42 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली. 


भारतीय टीम ने 5 विकेट खोकर हासिल किया लक्ष्य
भारतीय टीम की शुरुआत खासी अच्छी नहीं रही. भारत को पहला झटका 1 रन के स्कोर पर लगा. जब सलामी बल्लेबाज केएल राहुल शून्य के स्कोर पर नसीम शाह ने बोल्ड कर दिया. इसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली  टीम को 50 के स्कोर तक ले गए. रोहित शर्मा 12 रन की पारी खेलकर आउट हुए. उनको नवाज ने अपना शिकार बनाया. इसके अलावा विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने 35-35 रनों की पारी खेली. वहीं, सूर्यकुमार यादव ने 18 रन बनाए. अंत में हार्दिक पांड्या ने बीसवें ओवर की चौथी गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई. हार्दिक पांड्या ने 17 गेंदों पर नाबाद 33 रन बनाए. 


टीम इंडिया की जीत पर सीएम योगी ने दी बधाई 
टीम इंडिया की शानदार जीत पर सीएम योगी ने ट्वीट कर बधाई दी, उन्होंने लिखा, ''अद्भुत विजय! भारतीय क्रिकेट टीम ने आज अद्वितीय प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को हराकर एशिया कप में अपने सफर का शानदार शुभारंभ किया है. हार्दिक बधाई टीम इंडिया! विजय का यह क्रम अनवरत चलता रहे, यही कामना है। जय हो!''