Asia Cup 2023 Dates out: एशिया कब और कहां होगा? इसके जवाब का इंतजार हर क्रिकेट फैन कर रहा था. अब इसको लेकर लेकर स्थिति साफ हो चुकी है. एशिया कप 2023 की तारीखों का ऐलान हो चुका है. टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें भाग ले रही हैं, 18 दिन चलते वाले एशिया कप में कुल 13 मुकाबले खेले जाएंगे. नीचे देखें पूरा शेड्यूल.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

31 अगस्त से 17 सितंबर के बीच होगा एशिया कप
एशिया कप 2023 31 अगस्त से 17 सितंबर 2023 तक आयोजित किया जाएगा. टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल की टीम हिस्सा लेंगी. जिनके बीच कुल 13 मुकाबले खेले जाएंगे. एशियन क्रिकेट काउंसिल के मुताबिक टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल में होस्ट किया जाएगा, जिसमें चार मैच पाकिस्तान में होंगे और बाकी के नौ मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे. 


बता दें कि क्रिकेट फैंस की निगाहें एशिया कप में होने वाले भारत और पाकिस्तान के बीच मैच पर भी हैं. यह भी साफ हो गया है कि यह मैच कहां खेला जाएगा, एसीसी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हाइब्रिड मॉडल के तहत श्रीलंका में खेला जाएगा. 


वनडे फॉर्मेट में होगा एशिया कप
इस बार एशिया कप 50 ओवर यानी वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. जिसमें कुल 6 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है. ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान और नेपाल हैं. वहीं ग्रुप में बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीम है. सभी टीम ग्रुप की टीम से एक-एक मैच खेलेंगी. जो टॉप 2 टीम सुपर4 में एंट्री करेंगी. 


अभी नहीं आया शेड्यूल
हालांकि एशिया कप में कौन सी टीम कब भिड़ेगी, इसका शेड्यूल जारी नहीं किया गया है. लेकिन अब क्रिकेट फैंस को उम्मीद है कि जल्द ही टूर्नामेंट की तारीखों का भी ऐलान हो जाएगा. जिससे भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले की तारीख भी साफ हो जाएगी. 


डिज्नी+हॉटस्टार पर मुफ्त में देख सकेंगे मैच 
बता दें कि एशिया कप को लेकर डिज्नी+हॉटस्टार की ओर से फ्री लाइव स्ट्रीमिंग का ऐलान किया जा चुका है. यानी क्रिकेट फैंस बिना सब्सक्रिप्शन के मैच का लुत्फ फ्री में ले सकेंगे.