गौरव श्रीवास्‍तव/औरैया : यूपी में एक तरफ जहां योगी सरकार अपराधियों पर नकेल कस रही है, वहीं दूसरी ओर अपराधियों के हौंसले बुलंद है. ताजा मामला यूपी के औरैया का है. यहां देसी बम बनाने के बाद टेस्टिंग के दौरान विस्‍फोट हो गया. हादसे में 2 सगी बहनें गंभीर रूप से घायल हो गईं. दोनों घायलों को जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, बम फटने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. इसके बाद गांव पुलिस बल को तैनात कर दिया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह है पूरा मामला 
दरअसल, औरैया जिले के अजीतमल थाना क्षेत्र के गांव चपटा में उस समय अफरातफरी का माहौल बन गया जब एक मकान में अचानक बम फट गया. इससे घर में मौजूद दो बहनें बुरी तरीके से घायल हो गईं, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंच गई. पुलिस ने दोनों बहनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया वहां हालत बिगड़ता देख उन्हें कानपुर रेफर कर दिया गया. 


घर में बम बनाने का काम किया जा रहा था 
सूचना पर गांव पहुंची एसपी चारू निगम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. जांच में पता चला कि जिस घर में बम फटा है उस घर में बम बनाने का काम किया जा रहा था और देसी बम की टेस्टिंग के दौरान यह हादसा हुआ है. बहरहाल पूरे गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. 


छत पर पापड़ सुखाते समय हुआ हादसा 
एसपी ने बताया कि चपटा गांव निवासी आफताब के घर में बम विस्फोट हुआ. इसमें बेटी अदीबा (20) और भतीजी साबिया (18) पुत्री रहीस अहमद निवासी जलालपुर सिकंदरा कानपुर देहात के साथ छत पर पापड़ सुखा रही थी, तभी पीछे से बम फटने से दोनों बुरी तरह घायल हो गईं. धमाका और चीख-पुकार सुन परिजन व पड़ोसी पहुंचे. 


पहले भी दर्ज हो चुका है मुकदमा 
मौके पर एसपी चारू निगम, एसडीएम अखिलेश कुमार, सीओ भारत पासवान सहित भारी पुलिस बल तैनात है. पुलिस जांच पड़ताल कर रही है. इससे पहले भी मकान में बम बनाने को लेकर मुकदमा दर्ज गया है. इस मामले की जांच की जा रही है. गांव में शांति व्यवस्था कायम रहे इसलिए पुलिस फोर्स तैनात किया गया है.
 
देसी बम निर्माण सामाग्री बरामद 
एसपी चारू निगम ने बताया कि जांच पड़ताल के दौरान आफताब व उसके भाई इरशाद के घर से देसी बम निर्माण की सामग्री के अलावा एक बोरे से ज्‍यादा बारूद बरामद की गई. ड्रोन कैमरे के जरिए सभी घरों की छतों पर नजर डाली गई. जांच के लिए तीन इंटेलीजेंस व छह अन्य टीमें गठित की गई हैं. 


Watch: 20 सेकंड में धूल में मिला 85 मीटर ऊंचा टावर, देखें वीडियो