अयोध्या: भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करने कि मांग करने वाले तपस्वी छावनी के महंत जगत गुरु परमहंस आचार्य फिलहाल जल समाधि नहीं लेंगे. परमहंस आचार्य ने जिला प्रशासन के साथ सार्थक बातचीत करने की बात कही है. परमहंस आचार्य ने 2 अक्टूबर आज दोपहर 12 बजे हिंदू राष्ट्र की मांग पूरी ना होने पर सरयू नदी में जल समाधि लेने का संकल्प लिया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिला प्रशासन ने इसके बाद आचार्य परमहंस को उनके तपस्वी छावनी में हाउस अरेस्ट कर दिया था. तपस्वी छावनी के बाहर पीएससी समेत सिविल पुलिस के जवानों को तैनात किया. दोपहर 12 बजे का वक्त बीतने के बाद जिला प्रशासन के लोगों ने राहत की सांस ली, जब परमहंस आचार्य बिना किसी विवाद को खड़ा किए जिला प्रशासन के अधिकारियों से वार्ता करने को तैयार हो गए. 


परमहंस आचार्य ने ज़ी मीडिया से खास बातचीत में कहा की उनको हाउस अरेस्ट करके रखा है. लेकिन जब प्रशासनिक बेड़ियां टूटेंगी तो वह दिन उनके लिए 2 अक्टूबर होगा. वह उस दिन 12 बजे सरयू नदी में जल समाधि लेंगे अपनी जीवन लीला को समाप्त करेंगे. परमहंस आचार्य ने कहा वह देश की जनता को कहना चाहते हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी पर विश्वास करें. आप संघर्ष करें भारत देश को हिन्दू राष्ट्र घोषित करवाये. पीएम मोदी के समय मे यह संभव है.


वहीं, सरकार को कुछ वक्त दिए जाने पर परमहंस आचार्य ने कहा कि जिला प्रशासन ने इस विषय पर कोई बात करने या टाइम मांगने की चर्चा नहीं हुई है. अगर बात भी हुई तो उच्च अधिकारियों से वार्ता नहीं हुई. अगर जिम्मेदार अधिकारी बात करता है तो वह उस पर विचार करेंगे. अगर सार्थक वार्ता हुई तो सब ठीक है. लेकिन यदि बात ठीक से नहीं हुई तो वह जब भी छूटेंगे तो जल समाधि लेंगे. 


WATCH LIVE TV