Ram Mandir Date : राम मंदिर के गर्भगृह का निर्माण कार्य तेज हो गया है. जनवरी 2024 तक राम मंदिर का भूतल बनकर तैयार होगा.2024 में मकर संक्रांति के बाद राम मंदिर का उद्घाटन होना है.14-26 जनवरी के बीच राम मंदिर का उद्घाटन प्रस्तावित है. रामलला की गर्भगृह में प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. रामलला अभी अस्थाई मंदिर में विराजमान है. श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट पीएम मोदी को भेजेगा न्योता.
पीएम मोदी की मौजूदगी में होगा राम मंदिर का उद्घाटन.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य लंबे समय से जोरशोर से चल रहा है. लक्ष्य है कि 2024 के लोकसभा चुनाव के पहले इसका उद्घाटन पूरी ताकत के साथ हो जाए. राम मंदिर निर्माण समिति इसके लिए जोरशोर से प्रयास कर रही है. राम जन्मभूमि आंदोलन चलाने वाली बीजेपी औऱ हिन्दू संगठन इसके लिए एड़ी चोटी का जोर  लगा रहे हैं, ताकि आम चुनाव में हिन्दुत्व के मुद्दे को भुनाया जा सके. राम लला हम आएंगे, मंदिर यहीं बनाएंगे, तारीख भी बताएंगे और उद्घाटन भी कराएंगे - की ओर ये मुहिम चल रही है. 


राम मंदिर बीजेपी के लिए बेहद अहम मुद्दा रहा है. 90 के दशक से यूपी के लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव में यह मुद्दा अपना असर दिखाता रहा है. बीजेपी की यूपी में दमदार वापसी में भी इस मुद्दे का अहम योगदान रहा है. योगी आदित्यनाथ सरकार की कोशिश है कि अयोध्या में श्रीराम एयरपोर्ट भी  सितंबर अक्टूबर 2023 तक शुरू करा दिया जाए, ताकि पर्यटन के लिहाज से गतिविधियां भी तेज हों.


 


Deer Swallow Snake: देखें कैसे इस हिरण ने किया जहरीले सांप का शिकार, सामने आई लाइव तस्वीरें