अयोध्या: मध्य प्रदेश के सुर्खी विधानसभा के ग्रामवासियों ने शुक्रवार को भगवान श्रीराम को 1 किलो 111 ग्राम की 3 शिलाएं यानी कि 3 किलों 333 ग्राम चांदी की शिला और 7 लाख 21 हजार रुपये नगद मंदिर निर्माण में सहयोग के रूप में श्री रामलला के दरबार चढ़ाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल मध्य प्रदेश के सागर जिले में पडने वाली सुर्खी विधानसभा सीट के विधायक और मौजूदा राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बकायदा वैदिक रीति रिवाज के साथ सुरखी विधानसभा क्षेत्र में रामशिला यात्रा निकाली थी. चांदी की शिला को राम लला को भेंट करने के पहले मध्य प्रदेश के सागर जिले के सुरखी विधानसभा में वैदिक रीति रिवाज के साथ धार्मिक अनुष्ठान किया गया. जिसके बाद इन शिलाओं को लेकर अयोध्या पहुंचे. जहां रामलला के दरबार में विधि विधान पूर्वक पूजन अर्चन के बाद रामदेवरा को समर्पित किया गया है. 


मध्य प्रदेश सरकार में राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बताया कि भारत वासियों का राम मंदिर के प्रति समर्पण सदियों से है. राम मंदिर के लिए बहुत ही संघर्ष किया गया है. उन्होंने कहा कि हम लोग खुद किस्मत हैं कि हमारे जीवन काल में भगवान राम का मंदिर बन रहा है. राम चलाओ की यात्रा हमें अपने विधानसभा क्षेत्र में निकाली है. 


उन्होंने कहा कि लोगों की आस्था रामशिला के प्रति देखने के बाद यह तय किया गया कि इसको लेकर हम स्वयं अयोध्या जाएंगे और रामलला को समर्पित करेंगे. इसी क्रम में आज हम रामशिला लेकर रामशिला की यात्रा लोगों ने अपनी समर्पण नकद के रूप में विचार आया था. वह सब ले करके आज हम अयोध्या आए हैं हमारे विधानसभा क्षेत्र के 400 से अधिक श्रद्धालु कार्यकर्ता भी रामशिलाएं लेकर हमारे साथ रामनगरी आए हैं. उन्होंने आगे कहा कि  सौभाग्यशाली हैं कि भगवान राम के चरणों में अपना सिर निवेदित कर रहे हैं.