Azamgarh News/ वेदेन्द्र प्रताप: जनपद आजमगढ़ के फूलपुर तहसील क्षेत्र के माहुल में फरवरी माह में बहुचर्चित शराब कांड में 7 लोगों की मौत हो गई थी. जहरीली शराब पीने से हुई मौत का आरोपी रंगेश यादव द्वारा अवैध धन से अर्जित संपत्ति को बुधवार को प्रशासन ने कुर्क की कार्रवाई की है. जिलाधिकारी द्वारा इस संपत्ति को कुर्क करने के निर्देश 29 जुलाई को दिए गए थे, इसी क्रम में पुलिस ने शराब माफिया रंगेश यादव की 67 लाख से अधिक संपत्ति 14 A गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

करीब 67 लाख रुपये की संपत्ति हुई जब्त
बता दें कि जहरीली शराब पीने से हुई मौत के आरोपी रंगेश यादव द्वारा फूलपुर तहसील क्षेत्र के मुस्तफाबाद पूरा धन्नी अम्बारी में अवैध धन से अर्जित संपत्ति जिसकी कीमत लगभग 67 लाख 14 हजार 800 रुपये को प्रशासन ने कुर्क किया है. रंगेश यादव जो बाहुबली सपा के विधायक रमाकांत यादव का भांजा है. हाल ही में शराब कांड की विवेचना में सपा विधायक रमाकांत यादव को भी जेल भेजा गया है. जिला प्रशासन ने रंगेश यादव पर गैंगस्टर और रासुका के तहत पहले ही कार्रवाई कर चुका है. बता दें, बीते दिनों आजमगढ़ में जहरीली शराब पीन से 7 लोगों की मौत हो गई थी. जिसमें यह सामने आया था कि जिस सरकारी ठेके से शराब बेची गई थी वह बाहुबली रमाकांत यादव के भांजे रंगेश के नाम से चला रहा था. 


रंगेश यादव की करीब ढाई करोड़ की अवैध संपत्ति कुर्क
रंगेश यादव द्वारा अवैध धन से अर्जित संपत्ति के कुर्की की कार्रवाई के दौरान तहसीलदार संजय कुमार कुशवाहा, अतरौलिया थाना प्रभारी, अंबारी चौकी प्रभारी, अहरौला थाना प्रभारी तथा क्षेत्र से संबंधित लेखपाल व भारी संख्या में पुलिस फोर्स रही मौजूद रहे. अधीक्षक ने बताया कि मुख्य अनुज्ञापी रंगेश यादव द्वारा अपराध से अर्जित 3 भूखंडों की संपत्ति को कुर्क किया गया. जिसकी कीमत ढाई करोड़ रुपये बताई गई है. बताया कि आगे भी जितने लोग इसमें शामिल हैं, उन पर गैगस्ट एक्ट 14 A के तहत कार्रवाई जारी रहेगी.