वेदेन्द्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़: उत्तर प्रदेश की राजनीति में आजमगढ़ की सीट बहुत महत्वपूर्ण मानी जाती है. यह सीट सालों से समाजवादी पार्टी का  गढ़ रही है. हालांकि, इस बार अखिलेश यादव के सामने आजमगढ़ सीट बचाने की बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है. सपा अध्यक्ष ने सोच-समझकर प्लान के तहत अपने परिवार के सदस्य धर्मेंद्र यादव को टिकट दिया. अब भाई धर्मेंद्र भी चुनाव जीतने की जद्दोजहद में लग गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

UP Weather: प्री-मॉनसून की बारिश से भीगा यूपी, 17 जून से होगी झमाझम बरसात


आजम और अंसारी को परेशान करने का आरोप
चुनाव जीतने की कोशिश में धर्मेंद्र यादव ने आजमगढ़ में जनसभा की. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर वार किया है. राज्यसभा उपचुनाव के लिए आजमगढ़ से सपा उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव ने कहा कि बीजेपी आजम खान और मुख्तार अंसारी पर हमले कर रही है. इसका जवाब आजमगढ़ के लोग अपने वोट से देंगे और 2024 के लोकसभा चुनाव की रूपरेखा भी तय कर देंगे. धर्मेंद्र यादव का कहना है कि आजमगढ़ और रामपुर में होने वाले उपचुनाव में सपा की जीत मोदी सरकार को 2024 में उखाड़ फेंकेगी.


मोदी सरकार को हटाने की कर रहे तैयारी
आजमगढ़ को लेकर धर्मेंद्र यादव ने कहा कि उन्होंने बचपन से यह बात सुनी है कि आदमगढ़ के लोग जब फैसला लेते हैं तो उस फैसले का असर दूर तक जाता है. ऐसे में वह आजमगढ़ वासियों से अपील कर रहे हैं कि आने वाले 2024 चुनाव में मोदी सरकार को हटाने के लिए इस बार समाजवादी के पक्ष में एक शानदार फैसला लें.


सपा को जिताने की अपील
धर्मेंद्र यादव ने कहा कि आजमगढ़ ने सपा को बहुत प्यार दिया. एक जमाना था जब बहुजन समाज पार्टी का यहां बोलबाला था, लेकिन आजमगढ़ वाले समझ गए हैं कि अगर बीजेपी से कोई लड़ सकता है, बीजेपी को कोई हरा सकता है, तो वह सिर्फ और सिर्फ समाजवादी पार्टी है. उन्होंने जनता से अपील की है कि सपा को मजबूत करने के लिए उन्हें वोट करें.


WATCH LIVE TV