वेदेन्द्र प्रताप सिंह/आजमगढ़: आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में सपा प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए सपा के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव आजमगढ़ पहुंचे. सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव के चुनाव कार्यालय पर रामगोपाल यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर आजमगढ़ लोकसभा सीट को किसी भी कीमत पर समाजवादी पार्टी के पक्ष में जीतने की रणनीति बनाई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने दावा किया कि इस बार धर्मेंद्र अखिलेश से जाते वोट से जीतेंगे, कहा कि यह गलत बात है कि वोट जाति व धर्म के नाम पर पड़ते हैं. विधानसभा चुनाव में गाजीपुर, आजमगढ़, अंबेडकरनगर, मऊ जैसे जिलों में यादव मुस्लिम के अलावा सभी जातियों ने सपा को वोट दिया था. उन्होंने कहा कि जिन लोगों लोकतंत्र व संविधान पर विश्वास है, वह सपा को वोट देगा. 


बसपा को बीजेपी की बताया 'बी' टीम 
वहीं, बीते विधानसभा चुनाव में बीएसपी को बीजेपी की 'बी' टीम के तौर पर कार्य करने का दावा किया, कहा इस कारण बीएसपी को कौन वोट देगा. दंगा आरोपियों पर बुलडोजर पर रामगोपाल यादव ने कि कौन सी सीआरपीसी आईपीसी और संविधान में लिखा है कि इसने अपराध किया है, उसका घर गिरा दो, सरकार मनमानी कर रही है. 


ईडी का दुरुपयोग कर रही सरकार- रामगोपाल यादव 
रामगोपाल यादव ने कहा कि इंफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ईडी) का दुरुपयोग हो रहा है. पहले इनकम टैक्स किसी भी मामले को ईडी के पास भेजता था. अब इनकम टैक्स विभाग को बाईपास कर सीधे ईडी कार्रवाई कर रहा है. उन्होने कहा जो भी केंद्र सरकार ने एक साथ लाखों नौकरी का दावा किया है, यह सब छलावा है. नौकरियां तो बहुत खाली हैं लेकिन इस प्रकार से चुनाव के पहले यह सब किया जा रहा है, जब तक लोग फॉर्म भरेंगे एग्जाम होगा तब तक चुनाव आ जाएगा.


वहीं, रामगोपाल ने आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में मंत्रियों की फौज उतारने के सवाल पर कहा कि केंद्र से लेकर यूपी तक सारा काम दो लोग कर रहे हैं.  बाकी मंत्री खाली बैठे हैं. उनका काम केवल दस्तख्त करना है. सभी मंत्री खाली हैं, इसलिए इनको आजमगढ़ में भेजा जा रहा है. 


WATCH LIVE TV