अमित अग्रवाल/बदायूं: किसी ने सच ही कहा है की सोचने से कहां मिलते हैं तमन्नाओं के शहर, हौसला पाने का हो तो मिलती है मंजिल. यह लाइनें बदायूं में मोक्षदायिनी के कछला घाट पर महाआरती करने वाले विभु उपाध्याय पर सटीक बैठती हैं, जिसने नीट की परीक्षा पास की है. वहीं, आगरा में मोटर मैकेनिक की बेटी ने नीट परीक्षा पास की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बेटे की कामयाबी पर परिजन बेहद खुश
विभु ने 720 में से 622 अंक प्राप्त किए हैं. उनकी इस उपलब्धि से जहां एक ओर उनके माता-पिता समेत परिजन बेहद खुश हैं. वहीं विभु इसका सीधा श्रेय मां गंगा के साथ अपने माता-पिता व तत्कालीन डीएम दिनेश कुमार सिंह को देते हैं. 


आरती के साथ जारी रखी पढ़ाई
तत्कालीन डीएम दिनेश कुमार सिंह ने 15 जनवरी साल 2019 से कछला गंगाघाट पर काशी जैसी नियमित महाआरती कराने का संकल्प लिया था. इसके लिए ब्राह्मण परिवार के विभु उपाध्याय को भी डीएम ने आरती करने वाले युवाओं में शामिल कर लिया. डीएम के कहने पर विभु के माता-पिता ने पढ़ाई के साथ शाम की आरती करने की अनुमति दी. इधर, कोरोना आया तो वह घर पर ही पढ़ाई पर पूरा फोकस करते हुए नियमित आरती करता रहा. 


विभु ने बताया कि वह रात को एक से सुबह पांच बजे तक चार घंटे पढ़ाई करते थे. जबकि दिन में भी पांच घंटे पढ़ाई करते थे. बीच-बीच में खेलकूद समेत घरेलू काम भी करते थे. एक साल पहले कोटा में नीट की परीक्षा के लिहाज से कोचिंग ज्वाइन की. जबकि अब उन्होंने नीट क्वालीफाई किया है. 


विभु ने बताया कि पिछले तीन-चार साल से तैयारी कर रहा था. अब मेरा सिलेक्शन वह है और एमबीबीएस करने जा रहा हूं. इसका श्रेय मैं अपने माता पिता गुरु जन ,भाई बहन सभी देना चाहता हूं. उनके माता पिता इसको मां गंगा का आशीर्वाद मानते हैं और अपने बेटे की कामयाबी पर बेहद खुश हैं.


आगरा में ट्रैक मैकेनिक ने की बेटी ने पास की नीट परीक्षा
वहीं, आगरा में ट्रक मैकेनिक की बेटी आरती झा ने मुश्किलों को कड़ी मेहनत से हराते हुए नीट की परीक्षा पास की है. उन्होंने 192वीं रैंक हासिल की . जबकि उनकी ओबीसी रैंक 33 है. बेटी की कामयाबी पर पिता बेहद खुश हैं. आरती चार-भाई बहनों में से तीसरे नंबर पर हैं. वह ट्यूशन पढ़ाकर न अपना खर्च निकालती हैं बल्कि परिवार का भी सहयोग करती हैं. 


WATCH: जानें आषाढ़ गुप्त नवरात्रि की कलश स्थापना का शुभ मुहूर्त, ऐसे करेंगे मां भगवती की पूजा तो पूरी होगी हर मनोकामना