राजीव शर्मा/बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से एक प्राइवेट स्कूल में हिन्दी के पेपर में समुदाय विशेष को लेकर आपत्तिजनक सवाल पूछने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है स्कूल में अर्द्धवार्षिक परीक्षाएं चल रही हैं. इसी बीच कक्षा नौ के हिन्दी के प्रश्नपत्र को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. आरोप है कि कक्षा नौ के प्रश्नपत्र में मुस्लिम समुदाय को लेकर आपत्तिजनक सवाल पूछा गया है. शहर के मुस्लिम समुदाय के लोगों में इस बात को नाराजगी है. मुस्लिम समुदाय के लोग इस बात को लेकर सड़क पर उतरे और विरोध प्रदर्शन किया. फिलहाल, क्षेत्र में यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा प्रश्नपत्र
बहराइच जिले के निजी स्कूल के कक्षा नौ का प्रश्नपत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यह पेपर हिन्दी विषय का है. आरोप है कि पेपर में मुस्लिम समुदाय को लेकर आपत्तिजनक सवाल पूछा गया है. इसको लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगो में काफी रोष है. इस मामले को लेकर जिले में जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना कारी जुबेर के साथ स्थानीय मुस्लिम समाज के लोग जिला कलेक्ट्रेट पुहंचे. नाराज लोगों ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर डीएम मोनिका रानी को ज्ञापन सौंपा. 


Barabanki News: बाराबंकी में प्रिंसिपल और शिक्षक पर गिरी गाज, स्कूल में बच्ची को बंद कर हुए थे फरा


इस मामले को लेकर बहराइच में जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना कारी जुबेर ने बात की. उन्होंने बताया की मुसलमानों ने देश के लिए कुर्बानी दी है. देश के लिए शहीद हुए हैं. मुसलमानों के लिए इस तरह की बातें जब स्कूलों में बच्चों को पढ़ाई जाएंगी तो क्या होगा. इस बात से मुसलमानो में दुख और तकलीफ है. उन्होंने आगे बताया कि हमने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन में मांग की है के ऐसे स्कूल के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए.


Watch:'मम्मी मुझे पीटती हैं जान से मारने की धमकी देती हैं'....छोटे बच्चे की पुलिस से गुहार का वीडियो वायरल