राजीव शर्मा/ बहराइच: बहराइच जिले में एक बड़ा चौकाने वाला मामला सामने आया है, जहां नाग पंचमी के दिन एक विषैले नाग ने थाने के अंदर एक दीवान को डस लिया. दीवान की चीख सुनकर मौके पर पहुंचे थाने के अन्य पुलिस कर्मियों ने दीवान के कमरे में फन उठाकर फुफकार मार रहे नाग को आत्मरक्षार्थ में जहरीले नाग के फन को मौके पर ही कुचलकर मौत के घाट उतार दिया. वहीं, दीवान को गंभीर हालात में लखनऊ रेफर किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बहराइच के थाना हुजूरपुर का मामला
मामला थाना हुजूरपुर का है. जहां पर तैनात हृदेश कुमार हुजूरपुर थाने में दीवान हैं, और थाना परिसर में ही बने आवास पर रहते हैं. नागपंचमी के दिन ड्यूटी के बाद जब दीवान हृदेश कुमार अपने आवास पर गए. इस दौरान दीवान के कमरे में रखे बक्से के पास से उनको कुछ आहट सी महसूस हुई, फिर क्या था जैसे ही दीवान ने बक्से को खिसकाने की कोशिश की वैसे ही बक्से के पीछे कुंडली मार कर बैठे किंग कोबरा (नाग) ने फन उठाकर दीवान के हाथ में डस लिया.


दीवान को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे पुलिसकर्मी
आनन फानन में मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने पहले नाग को ठिकाने लगाया. उसके बाद दीवान को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे. जहां दीवान की हालत गंभीर होते देख जिला अस्पताल के डाक्टरों ने बेहतर इलाज के लिये लखनऊ KGMC हायर सेंटर रिफर कर दिया. इस घटना से थाना हुजूरपुर में काफी देर तक हड़कंप सा माहौल छाया रहा.


प्राथमिक उपचार के बाद लखनऊ किया गया रेफर
वहीं, पूरे मामले पर जिला अस्पताल चिकित्सक डॉक्टर शिवम मिश्रा ने बताया कि दीवान को कोबरा ने काटा था, जिसका उनके पास फोटो भी था. उसकी से उसकी पुष्टि हुई. वहीं, प्राथमिक उपचार के बाद जब उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ तो उनको लखनऊ के केजीएमयू हायर सेंटर रेफर किया गया है.