आशीष श्रीवास्तव/सुल्तानपुरः उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अपराध और अपराधियों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई कर रही है. अवैध रूप से कमाई कर संपत्ति बनाने वाले अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है. गुरुवार को ईडी ने मुख्तार और उसके करीबियों के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी. यह छापेमारी करीब 13 घंटे चली थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब इसी कड़ी में आज सुल्तानपुर में भी कार्रवाई हुई. यहां जिला प्रशासन ने माफिया सरगना सिराज अहमद की करीब 4 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर अपराधियों को कड़ा संदेश दिया है. बता दें कि सिराज ने प्रॉपर्टी डीलिंग सहित अवैध रूप से बेनामी संपत्ति अर्जित की थी. बता दें कि सिराज अहमद मुख्तार अंसारी का करीबी है.  


बाहुबली मुख्तार अंसारी का करीबी है सिराज
दरअसल, नगर कोतवाली के लोलेपुर गांव का रहने वाला सिराज पूर्वांचल के बाहुबली मुख्तार अंसारी का करीबी है. इसके साथ ही वो जिले के अपराधिक गैंग फिरोज अहमद उर्फ जलीश के गैंग का प्रमुख सदस्य है. प्रशासन की माने तो सिराज ने प्रॉपर्टी डीलिंग और अपराध के जरिए करोड़ों की संपत्ति अर्जित की है.


लिहाजा योगी सरकार के निर्देश पर इसके द्वारा बनाई गई अवैध संपत्ति पर प्रशासन का हंटर चलने लगा है. इसी कड़ी में आज एएसपी की अगुवाई में सिराज की करीब 3 करोड़ 89 लाख 78 हजार की संपात्ति कुर्क की गई. कुर्क की जाने वाली संपत्ति में कई लग्जरी वाहन और क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में खरीदी गई करोड़ों की जमीन कुर्क की गई है.


Varanasi: काशी में चढ़ा करोड़ों का चढ़ावा, विश्वनाथ धाम में पहली बार हुई इतनी धन वर्षा?


अफजाल अंसारी की फॉर्महाउस समेत 3 प्रॉपर्टी कुर्क
इसके अलावा गाजीपुर के मोहम्मदाबाद तहसील के भांवरकोल थाना इलाके के माचा गांव में माफिया मुख्तार अंसारी के बड़े भाई गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी की फॉर्महाउस समेत 3 प्रॉपर्टी को कुर्क किया गया है. कुर्क की कार्रवाई एसपी रोहन पी बोत्रे और एसडीएम मोहम्मदाबाद तहसीलदार विजय प्रताप सिंह के नेतृत्व में भारी फोर्स के साथ 12.35 करोड़ की फॉर्महाउस समेत 3 भूखंड को कुर्क किया गया. ये संपत्ति पहले अफजाल अंसारी की पत्नी फरहत अंसारी के नाम से थी, जो बाद में नुसरत, मारिया और नूरिया अंसारी के नाम से बेनामी संपत्ति है. ये सभी पार्टी अफजाल अंसारी की पत्नी फरहत अंसारी के नाम थी जो 2017 में बेटियों के नाम दान कर दी गई है. 


भारी फोर्स के साथ हुई कुर्क की कार्रवाई 
इस दौरान गाजीपुर एसपी रोहन पी बोत्रे ने बताया कि अपराधियों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी के तहत आज गाजीपुर जिलाधिकारी के निर्देश पर  उत्तर-प्रदेश गिरोह बंध एवं समाज विरोधी अधिनियम 1986 की धारा 14(1) के तहत कुर्की का आदेश जारी किया था. 


Ghazipur: 2024 में भी मेरी निगाह मछली की आंख है और पूर्वांचल में फिर से सफाया होगा: अफजाल अंसारी


पत्नी और बेटियों के नाम की करोड़ों की बेनामी संपत्ति कुर्क
जिलाधिकारी के निर्देश पर मोहम्मदाबाद तहसील के मौजा मांचा में अफजाल अंसारी की तीन बेटियों के नाम फॉर्म हाउस समेत 3 प्रॉपर्टी को कुर्क किया गया है. सभी जमीनों की अवैध रूप से खरीद फरोख्त की गई है जिनकी कीमत एसपी के अनुसार करीब 12 करोड़ 30 लाख रुपये है. एसपी ने बताया कि तकरीबन 2 माह के अंदर अब तक 43 करोड़ की संपत्ति के खिलाफ कुर्क की कार्रवाई की जा चुकी है.


WATCH LIVE TV