अतुल मिश्रा/बांदा: उत्तर प्रदेश के बांदा जिले से दहेज हत्या का मामला सामने आया है. दरअसल तिंदवारी थाना क्षेत्र के प्रेम नगर मोहल्ले में एक नवविवाहिता का शव फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला है. जानकारी ने अनुसार 21 वर्षीय ओमनी गुप्ता की शादी इसी साल फरवरी माह में हुई थी. रात में उसका शव फांसी के फंदे पर लटका हुआ बरामद हुआ. घटना की जानकारी मिलते ही विवाहिता के मायके में कोहराम मच गया. आनन फानन में लकड़ी के परिजन मौके पर पहुंचे तो उन्होने अपनी लड़की को फासी के फंदे से लटका हुआ पाया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

परिजनों ने ससुरालियों पर लगाया दहेज हत्या का आरोप
लड़की का शव फंदे पर लटका देख परिजन बिलख-बिलख कर रो रहे थे. परिजनों ने जहां दहेज हत्या का आरोप लगाया है, तो वही ससुराल पक्ष के सभी लोग फरार बताए जा रहे हैं. इस मामले में परिजनों ने 6 लोगो पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया है. घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है. 


पुलिस फरार ससुरालियों की तलाश में जुटी
शव मिलने के बाद से ही लड़की के ससुराल वाले घर से फरार थे, उनकी कोई खौज खबर पड़ोसियों को नहीं थी. इसके बाद डीएसपी गवेन्द्र पाल गौतम ने बताया कि ओमनी गुप्ता नामक 21 वर्षीय विवाहिता महिला का शव पंखे पर घर के अंदर ही फांसी पर लटका हुआ बरामद हुआ है. महिला ने फांसी लगाकर खुदकुशी की है. घटना के बाद से ही लड़की के ससुराल वाले घर से फरार है. परिजनों की तहरीर पर मामला पंजीकृत कर लिया गया है और विधिक कार्यवाही की जा रही है.