नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: उत्तर प्रदेश में भू-माफिया (land mafia) के खिलाफ सरकार के सख्त तेवर साफ दिखते नजर आ रहें हैं. जी हां ऐसा ही कुछ देखने को मिला हैं उत्तर प्रदेश के बाराबंकी की तहसील रामसनेही घाट क्षेत्र के बसंतपुर गांव में. जहां जिला प्रशासन ने दबंगों के कब्जे से 2 हजार बीघा जमीन को मुक्त करवाया है. गांव में जिला प्रशासन की अभी तक की यह सबसे बड़ी कार्रवाई है. जिसके बाद भू-माफिया गैंग में हड़कंप मचा हुआ हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिसकी जमीन है, उसी को मिलेगी वापस
जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के क्रम में जिले के सभी पट्टाधारकों को उनकी जमीन वापस दिलाई जा रही है. जमीन को कब्जा मुक्त करवाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है.आदेशो का पालन करते हुए कब्जा की हुई सभी ज़मीनों को अब कब्जा-मुक्त करवाया जाएगा. आज इसी क्रम में कार्रवाई कर भू माफियाओं के चुंगल से जमीन को मुक्त करवाया गया है. जल्द ही पट्टेदारों, संक्रमणीय भूमिधरों और ग्राम समाज को जमीन वापस दिलवाई जाएगी. 


Ghaziabad: इंदिरापुरम में पड़ोसी ने घर बुलाकर 11 साल की बच्ची के साथ की हैवानियत, आरोपी गिरफ्तार 


कई सालों से दबंगों ने किया हुआ था कब्जा
गांव प्रधान कि जानकारी के अनुसार भू-माफियाओं ने गांव की करीब 2000 बीघा जमीन पर दबंगई से कई सालों से कब्जा किया हुआ था. शिकायत के बाद जिला प्रशासन ने सख्त कार्रवाई कर गांव की कब्जे वाली जमीन दबंग भू माफिया से मुक्त करवाई. जल्द ही यह जमीन भू-स्वामियों को वापस दिला दी जाएगी. जिसके बाद यहां के ग्रामीणों में खुशी का माहौल हैं. 


Sambhal News: मुकदमे में धारा हटाने के लिए 5000 रुपये ले रहा था दरोगा, एंटी करप्शन की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा


आगे भी चलती रहेगी कार्रवाई: डीएम 
नवाबगंज इलाके में एक्सप्रेसवे के किनारे की जमीन को चिन्हित किया गया है. जल्द ही उस पर भी कार्रवाई की जाएगी. जिलाधिकारी ने बताया कि जिस भी भू-माफिया का नाम सामने आया हैं, उन पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.


National Youth Day 2023: देश के इन युवाओं की कहानी सुनकर आपके भी उड़ जाएंगे होश, देखिए यहां