BHU Beef Controversy: बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) इन दिनों चर्चा में बना हुआ है. एक ओर जहां आयुर्वेद संकाय के छात्र पोस्ट ग्रेजुएशन में सीट बढ़ाने की मांग को लेकर प्रर्दशन कर रहे हैं. फीस वृद्धि के खिलाफ भी स्टूडेंट्स आंदोलन कर रहे हैं. इसी बीच फैकल्टी ऑफ आर्ट्स में चल रहे सेमेस्टर परीक्षा में बीफ से संबंधित पूछे एक सवाल को लेकर बवाल मच गया है. कैंपस का माहौल एक बार फिर से गर्म हो गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बी-वोक की परीक्षा में पूछा गया सवाल
खबरों के अनुसार, बैचलर ऑफ वोकेशनल कोर्स के दूसरे सेमेस्टर में कैटरिंग टेक्नोलॉजी एंड होटल सब्जेक्ट के पेपर में बीफ (गोमांस) से संबंधित एक सवाल पूछा गया. 15 अंक वाले दीर्घ उत्तरीय प्रश्न नंबर तीन में छात्रों से पूछा गया कि बीफ क्या है (What is Beef)? इसका वर्गीकरण करें. इसी को लेकर छात्र विरोध कर रहे हैं. यह प्रश्नपत्र सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है. आक्रोशित छात्रों ने विश्वविद्यालय के कुलपति और कुलसचिव को पत्र लिखकर जिम्मेदार शिक्षकों और अधिकारियों के खिलाफ कारवाई की मांग की है. 



छात्रों ने लगाए ये आरोप 
छात्रों का आरोप है कि पिछले कुछ महीनों से विश्वविद्यालय में जानबूझकर हिंदुओं की आस्था को आहत करने का काम किया जा रहा है. पहले वीसी की ओर से कैंपस में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया. वहीं, अब बीफ को लेकर सवाल पूछे जा रहे हैं. छात्रों की मानें तो यूनिवर्सिटी के संस्थापक महामना मदन मोहन मालवीय हमेशा गो संरक्षण की बात करते रहे हैं. अब उन्हीं के विश्वद्यालय में बीफ के ऊपर सवाल किए जा रहे हैं. छात्रों का आरोप है कि कैंपस को हिंदू विरोध की फैक्ट्री बनाने की तैयारी की जा रही है.